भारत में 4 पाकिस्तानी दूतावासों के Twitter अकाउंट बैन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 04:33 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: भारत में पाकिस्तान के चार दूतावासों के ट्विटर खातों को बंद कर दिया गया है। आरोप है कि इन ट्विटर हैंडल से झूठी खबरें और दुष्प्रचार किया जा रहा था। पाकिस्तान के तुर्की, संयुक्त राष्ट्र, ईरान और मिस्त्र स्थित दूतावासों के अकाउंट पर ये कार्रवाई की गई है। वहीं, बताया जा रहा है कि और ट्विटर खातों पर इस तरह की कार्रवाई हो सकती है।

 

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की ओर से दो ट्वीट किए गए, जिसमें भारत में ट्विटर द्वारा ईरान, तुर्की, मिस्त्र और संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी दूतावासों के अकाउंट को बंद करने के बाद खातों को तत्काल बहाल करने का आग्रह किया है। पाकिस्‍तान का दावा है कि कई और अकाउंट को भारत ने बैन कराया है। बता दें कि ये पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तान के किसी ट्विटर खाते को बंद किया गया है।

 

इससे पहले भी ट्विटर ने पाकिस्तान में राष्ट्रीय सार्वजनिक प्रसारक रेडियो पाकिस्तान के अकाउंट को बंद कर दिया था। पाकिस्‍तानी दूतावासों के ट्विटर अकाउंट भारत के खिलाफ नफरत भड़का रहे थे। हाल ही में हुए नूपुर शर्मा व‍िवाद में भी इनके ट्वीट आए थे। भारत ने नफरत फैलाने वाले कई अन्‍य अकाउंट को भी भारत में प्रतिबंधित कराया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News