ट्रंप भारत दौरे पर रवाना, बोले- इंडिया आने को उत्साहित, मोदी मेरे अच्छे दोस्त

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 05:54 AM (IST)

नेशनल डेस्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके ‘दोस्त' हैं और वह भारत की यात्रा को लेकर उत्सुक हैं। ट्रंप ने भारत रवाना होने से ठीक पहले कहा कि उन्होंने बहुत पहले भारत की यात्रा करने का वादा किया था और वह भारत के लोगों के साथ रहने को लेकर उत्साहित हैं। ट्रंप ने ‘मरीन वन फॉर द ज्वाइंट बेस एंड्रयूज' में चढ़ने से पहले व्हाइट हाउस के बाहर पत्रकारों से कहा, “ मैं भारत के लोगों से मुलाकात को लेकर उत्साहित हूं। हमारे पास लाखों-लाख लोग होने वाले हैं। यह लंबी यात्रा है। मेरे प्रधानमंत्री नरेंदी मोदी के साथ बहुत अच्छे दोस्ताना रिश्ते हैं।
PunjabKesari
वह मेरे दोस्त हैं। ” एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा, “ मैंने इस यात्रा का बहुत समय पहले वादा किया था। मैं इसकी राह देख रहा था। मैंने सुना है कि वहां बहुत बड़ा कार्यक्रम होगा... भारत में हुआ उनका अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम। प्रधानमंत्री ने यह मुझसे कहा था। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है। मैं वहां एक रात रूकूंगा।”

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत को लेकर उत्सुक है। अमेरिकी राष्ट्रपति 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर होंगे। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘भारत डोनाल्ड ट्रम्प का स्वागत करने के लिए उत्सुक है। यह सम्मान की बात होगी कि वह कल हमारे साथ होंगे, जिसकी शुरुआत अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम से होगी।''
PunjabKesari
प्रधानमंत्री गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के उस ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा, ‘‘पूरा गुजरात एक आवाज में कहता है -नमस्ते ट्रम्प।'' ट्रंप और मोदी अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 22 किलोमीटर तक का रोड शो करेंगे। इसके बाद वे मोटेरा शहर में नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में आयोजित 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के लिये जाएंगे, जिसमें एक लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है।
PunjabKesari
इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति आगरा के लिये रवाना होंगे और वहां से दिल्ली आएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का 25 फरवरी की सुबह राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया जाएगा। इसके बाद ट्रंप महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने राजघाट में उनकी समाधि पर जाएंगे। इसके बाद ट्रंप और मोदी के बीच हैदराबाद हाउस में प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News