चायवाला, शोले-DDLJ , होली और सचिन तेंदुलकर...भारत की हर अदा के फैन हुए ट्रंप

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 04:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज भारत और अमेरिका को एक स्वाभाविक मित्र बताया और भारत की अभूतपूर्व प्रगति और इसके मूल्यों की भरपूर सराहना की।  अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप ने बॉलीवुड मूवीज की भी तारीफ की। उन्होंने अपने संबोधन में बॉलीवुड तथा क्रिकेट का भी जिक्र किया तथा शोले ओर डीडीएलजे जैसी फिल्मों और सचिन तेंदुलकर तथा विराट कोहली जैसे महान क्रिकेटरों का भी नाम लिया।

PunjabKesari

मोदी की मौजूदगी में लगभग 26 मिनट लंबे अपने संबोधन की शुरूआत में कहा कि वह और उनकी पत्नी मेलेनिया 8000 मील की दूरी तय करते हुए हरेक भारतवासी को यह संदेश देने के लिए आए हैं कि अमेरिका भारत का सम्मान करता है और इसे प्यार करता है तथा यह हमेशा एक विश्वासी मित्र बना रहेगा।

PunjabKesari

ट्रंप ने कहा कि DDLJ जैसी बेहतरीन रोमांटिक फिल्मों सहित भारत में हर साल 2000 फिल्में बनाई जाती हैं। ट्रंप ने अपनी स्पीच में कहा कि भारतीय सिनेमा का आकार बहुत बड़ा है। वहीं इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में दिवाली और होली जैसे भारतीय त्योहारों का भी जिक्र किया। ट्रंप ने स्वामी विवेकानंद को भी उद्धृत किया। वहीं उन्होंने इस स्वागत और सम्मान को उनका देश और उनका परिवार हमेशा याद रखेगा।

PunjabKesari

उन्होंने अपने विशेष लहजे में कहा, कि आज से भारत हमेशा हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखेगा। ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी की भी खूब तारीफ की और उनके चाय बेचने वाले से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक का उदाहरण देते हुए कहा कि उनके जीवन की कहानी भारतीयों की सीमारहित क्षमताओं को रेखांकित करती है। उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ा उदाहरण है कि भारतीयों में कुछ भी करने की काबिलियत है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News