Truecaller के एग्जीक्यूटिव मां के साथ भारत आए घूमने....बताया कैसा लगा देश

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 08:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अपनी मां के साथ एक सप्ताह के लिए भारत आए ट्रूकॉलर के एक कार्यकारी ने साझा किया कि उन्हें देश के बारे में क्या पसंद है। ट्रूकॉलर के उत्पाद निदेशक सिज़मन कोपेक ने भारत की अपनी सप्ताह भर की यात्रा के बारे में साझा करने के लिए एक्स का सहारा लिया।

सिज़मन ने कहा कि उनकी माँ जो अंग्रेजी नहीं बोलती हैं, पहली बार यूरोप से बाहर गईं। सिज़मन और उसकी माँ ने पाया कि सांसारिक चीज़ों में टैक्सी की सवारी और किराने की खरीदारी का आनंद लिया जा सकता है। उनकी माँ उनकी बहन के लिए "करी मसाला" खरीदना चाहती थीं और जब उन्हें पता चला कि ये एक से अधिक प्रकार के होते हैं तो उन्हें आश्चर्य हुआ।

सिज़मन की माँ ने जंगल में उगने वाले खरपतवारों और पौधों की ढेर सारी तस्वीरें लीं। वह "यहां की वनस्पति से आश्चर्यचकित थी।" सिजमन ने कहा, “दुर्भाग्य से पोलैंड में भारत की छवि ज्यादातर झुग्गियों और छतों पर लटके लोगों की भीड़भाड़ वाली ट्रेनों की है। बिल्कुल सही समय पर वंदे भारत लाने से कुछ रूढ़िवादिताएं खत्म हो गईं।'' 

वे दिल्ली और उसकी हरियाली से भी प्रभावित हुए। सिज़मन ने कहा, “पोलैंड में हम इस संबंध में बहुत पीछे हैं, जबकि यहां मैंने उसे दिखाया है कि वह जो कुछ भी कल्पना करती है उसके लिए सचमुच एक ऐप है + प्रतिस्पर्धियों से 6 विकल्प हैं। उन्होंने कहा कि जयपुर में ताज महल और किलों का दौरा भारत की संस्कृति के लिए आंखें खोलने वाला है।

सिज़मन की माँ को भारतीय लोग बहुत पसंद थे। उन्होंने लिखा, "हालाँकि वह उनके साथ संवाद नहीं कर सकी, लेकिन चारों ओर खुशी देखना और ये छोटी-छोटी बातचीत करना अनमोल था, क्योंकि हर कोई बहुत दयालु था और हमारे पास शून्य से भी कम सकारात्मक अनुभव थे।" उन्होंने आगे कहा कि उनकी मां ने "परिवार के बाकी सदस्यों के लिए भारत को एक आदर्श छुट्टी स्थल के रूप में पेश करना बंद नहीं किया है।" सिज़मन ने कहा कि वह 3 साल से भारत में रह रहे हैं और उन्होंने "इसका आधा हिस्सा भी नहीं देखा है"।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News