त्रिपुरा सरकार का बड़ा फैसला, स्कूलों में राजनीतिक रैलियों और कार्यक्रमों पर लगाई रोक

punjabkesari.in Sunday, Feb 20, 2022 - 03:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: त्रिपुरा सरकार ने राजनीतिक कार्यक्रमों और रैलियों के लिए स्कूल के संसाधनों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। त्रिपुरा सरकार की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया कि किसी भी राजनीतिक दल की ओर से कोई भी राजनीतिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए खेल के मैदान सहित स्कूल के किसी भी संसाधन का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। शिक्षा विभाग की निदेशक चांदनी चंद्रन ने इस नोटिफिकेशन पर हस्ताक्षर किए हैं।

 

नए नोटिफिकेशन के मुताबिक किसी भी अन्य कार्यक्रम के संचालन के लिए माध्यमिक या प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय के निदेशक या संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी से NOC लेना होगा, वह भी केवल स्कूल के घंटों के बाद या छुट्टियों के समय का होगा।

 

अधिकारियों के मुताबिक कुछ प्रिंसिपल्स ने स्कूल के दौरान और बिना NOC के राजनीतिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए स्कूल का मैदान उपयोग करने की अनुमति देकर नियमों का उल्लंघन किया है। अधिकारियों ने कहा कि अगर कोई संगठन विद्यालयों में अनापत्ति प्रमाण-पत्र (NOC) के बिना ऐसी गतिविधियों को आयोजित करने की योजना बना रहा है, तो संबंधित प्रिंसिपल या प्रभारी शिक्षकों को जिला शिक्षा अधिकारियों या स्कूलों के निरीक्षक को सूचित करने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News