मोदी सरकार के इस काम से खुश हुए केजरीवाल, जमकर की तारीफ

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2016 - 10:24 AM (IST)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सूखे की मार झेल रहे मराठावाड़ के लातूर क्षेत्र में आज सुबह तड़के पांच लाख लीटर लेकर पानी वाली ट्रेन पहुंच गई। पानी से भरे 10 वैगन के साथ वाटर ट्रेन सोमवार को मिराज से रवाना हुई थी। वहीं सरकार के इस काम की दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी प्रशंसा की है। केजरीवाल ने ट्रेन के जरिए लातूर के लोगों को पानी पहुंचाने के सरकार के कदम का स्वागत किया।

केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा कि दिल्ली भी इस काम सहयोग करना चाहती है। अगर पीएम पानी भेजने का इंतजाम करवा दें तो हम भी लातूर में मदद के लिए पानी भेजने को तैयार हैं। इसके साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से अपील की है कि वे महाराष्ट्र के सूखा प्रभावित लातूर शहर के लिए पानी बचाएं। उन्होंने कहा कि लातूर में गंभीर जल संकट है। हम सबको मदद करनी चाहिए। क्या दिल्लीवासी प्रतिदिन कुछ पानी बचाने और इसे लातूर के लोगों को भेजने के लिए तैयार हैं?

वहीं कांग्रेस के प्रमोद तिवारी ने सरकार के इस कदम की तारीफ करते हुए निशाना भी साधा है। उन्होनें कहा कि ये एक अच्छा कदम है, पर केंद्र और राज्य सरकार के बीच तालमेल की कमी है। सिर्फ 5-6 लाख टन पानी से कुछ न होगा। ये व्यवस्था होनी चाहिए कि रोज 25-30 लाख टन पानी पहुंचे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News