Pics: बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसा में मारे गए लोगों को 5 लाख रुपए मुआवजा, मौके पर पहुंची NDRF टीम

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 09:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी जिले में दोमोहोनी के निकट वीरवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने पर भयानक हादासा हो गया इस घटना में  ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए, जिसके चलते कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 45 से अधिक लोग घायल हो गए।

PunjabKesari

 गुवाहाटी में पूर्वोत्तर प्रांतीय रेलवे (NFR) के एक प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना एनएफआर के अलीपुरद्वार संभाग के अंतर्गत एक इलाके में शाम करीब 5 बजे हुई। दुर्घटनास्थल गुवाहाटी से 360 किलोमीटर से अधिक दूर है। जलपाइगुड़ी की जिला मजिस्ट्रेट मौमिता गोदारा बसु ने कहा किअब तक लगभग 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बचाव अभियान युद्ध स्तर पर जारी है।

PunjabKesari

गुवाहाटी में एनएफआर के एक प्रवक्ता ने कहा कि मेडिकल टीम को लेकर एक राहत एवं बचाव ट्रेन दुर्घटनास्थल पर पहुंच गई है। कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से दुर्घटना के बारे में जानकारी हासिल की।  

PunjabKesari

रेलवे अधिकारियों के अनुसार छह बोगियां गंभीर रूप से प्रभावित हुई हैं। एक यात्री ने कहा कि हमें अचानक झटका लगा। हम सब जोर-जोर से हिल रहे थे और ऊपर की सीट पर रखा सामान इधर-उधर गिर गया।  

PunjabKesari

आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त एक डिब्बा टक्कर के कारण दूसरे डिब्बे के ऊपर चढ़ गया, जबकि कुछ डिब्बे ढलान से उतरकर पलट गए।   वहीं इस भयानक हादसे के बाद भारतीय रेलवे ने मृतकों लिये 5 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों के लिए 1 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल यात्रियों के लिए 25,000 रुपए की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, मुख्य लाइन पर हादसा होने के कारण गुवाहाटी की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों को फिलहाल रोक दिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News