महाराष्ट्र-गुजरात में तबाही मचाने के बाद उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ा ताऊते, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 10:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना की रफ्तार भले ही कम हो गई हो लेकिन इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा अब भी चार हजार के पार है। वहीं चक्रवाती तूफान ताऊते ने गुजरात में भारी तबाही मचाई है। मंगलावर (18 मई) देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

कम हुई कोरोना की रफ्तार
देश में पिछले 24 घंटो के दौरान राहत देने वाली खबर यह है कि नए मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की संख्या में वृद्धि होने से सक्रिय मामलों में 1.68 लाख से अधिक मरीजों की कमी आई है तथा इसकी दर में भी कमी दर्ज की गई है।

PunjabKesari

कमजोर हुआ ताऊते, उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ा
भीषण चक्रवाती तूफान ताऊते सोमवार रात गुजरात के सौराष्ट्र तट से टकराया और इस दौरान हवा 185 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चली। इससे पहले, चक्रवात के कारण मुंबई में भारी बारिश हुई। वहीं ताऊत अब कमजोर पड़ गया है और उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ रहा है।

PunjabKesari

हरियाणा, यूपी में बारिश की संभावना
तूफान ताऊते का उत्तर उत्तर भारत पर भी देखने को मिलेगी। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो घंटे में हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं दिल्ली में बुधवार को बारिश हो सकती है।

PunjabKesari

नारदा स्टिंग मामला: जेल भेजे गए ममता के मंत्री
नारदा मामले को लेकर बंगाल में हाईवोल्डेज ड्रामा चल रहा है। सीबीआई की विशेष अदालत ने इस मामले में टीएमसी के नेता फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, विधायक मदन मित्रा, पूर्व टीएमसी नेता एवं कोलकाता के पूर्व महापौर सोवन चटर्जी को जहां जमानत दे दी थी वहीं कोलकाता हाईकोर्ट ने सीबीआई के इस आदेश पर रोक लगा दी और तीनों को जेल भेज दिया।

PunjabKesari

ब्रह्ममुहूर्त में खुले बदरीनाथ धाम के कपाट
बदरीनाथ धाम के कपाट मंगलवार सुबह ब्रह्ममुहूर्त में पुष्य नक्षत्र और वृष लग्न में 4 बजकर 15 मिनट पर खोले गए। इस दौरान सिर्फ मंदिर के पुजारी ही मौजूद रहे।

 

तूफान ताऊते का कहर
अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान ताउते 185 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से सोमवार रात 8 बजे के करीब गुजरात तट से टकराया। वहीं इस तूफान ने भारी तबाही मचाई है। कर्नाटक, गोवा, केरल और महाराष्ट्र में 18 की मौत हुई जबकि इन राज्यों में हजारों घर ढह गए। गुजरात में डेढ़ लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

PunjabKesari

कोरोना पर चर्चा : पीएम मोदी जिलाधिकारियों से करेंगे बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों और जिलों के क्षेत्रीय अधिकारियों से संवाद करेंगे और इस दौरान कोरोना को लेकर उनकी तैयारियों और इसके प्रभाव के बारे में बात करेंगे।

 

कोरोना मरीजों को अब प्लाज्मा थैरेपी नहीं
कोरोना संक्रमित मरीजों की जिंदगी बचाने में प्लाज्मा थैरेपी असरदार साबित नहीं हो रही जिसके कारण आईसीएमआर ने अब इसे इलाज के तरीकों से हटा दिया है। अब देश में मरीजों का इस थैरेपी से उपचार नहीं होगा।

PunjabKesari

मुंबई में पेट्रोल 99 रुपए के पार
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मंगलवार को इस महीने 10वीं बार बढ़ोत्तरी की गई और मुंबई में पेट्रोल 99 रुपए प्रति लीटर के पार निकल गया। दिल्ली और मुंबई समेत देश के चार बड़े महानगरों में आज पेट्रोल की कीमत 27 पैसे तक और डीजल की 31 पैसे तक बढ़ाई गई जिससे इनके दाम नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं। 

 

इस्राइल-हमास युद्ध जारी
इस्राइली लड़ाकू विमानों द्वारा गाजा में हमास के खिलाफ लगातार भीषण हवाई हमले हो रहे हैं। सोमवार को शुरू हुई ताजा हिंसा के बाद से गाजा पट्टी में 58 बच्चों व 34 महिलाओं समेत करीब 197 लोग मारे जा चुके हैं। इस्राइल में भी दो बच्चों समेत 10 की मौत की सूचना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News