आज होगी GST परिषद की बैठक, ई-वाहनों पर घट सकता है टैक्स (पढ़ें 25 जुलाई की खास खबरें)

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 05:33 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की 36वीं बैठक गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार य बैठक दोपहर तीन बजे के बाद होगी। हालांकि बैठक के एजेंडे के बारे में जानकारी दी गई है लेकिन ऐसा समझा जा रहा है कि परिषद की पिछली बैठक में कुछ मामलों को मंत्रियों की समितियों को सौंपे गए थे जिन पर इस बैठक में निर्णय लिए जाने की संभावना है। इस बैठक में ई-वाहनों पर कर में कमी के प्रस्ताव पर निर्णय किया जा सकता है। 
PunjabKesari
लोकसभा में आज पेश होगा तीन तलाक बिल 
PunjabKesari
केंद्र सरकार ने लोकसभा में गुरुवार को विवादास्पद ‘तीन तलाक' विधेयक पर चर्चा के बाद उसे पारित किए जाने के लिए सूचीबद्ध किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अपने सांसदों को इसके लिए व्हिप जारी किया है और उनसे सदन में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा है।

रोहित शेखर तिवारी हत्या मामले को लेकर साकेत कोर्ट में सुनवाई आज 
PunjabKesari
यूपी-उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे दिवंगत कांग्रेस नेता एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या के मामले में दिल्ली की साकेत कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। इस मामले में पुलिस ने रोहित की पत्नी अपूर्वा को आरोपी बनाया है। वह करीब तीन महीने से जेल में बंद है। दरअसल, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 19 जुलाई को दिल्ली के साकेत कोर्ट में रोहित शेखर तिवारी की मौत के मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। चार्जशीट में रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा को मुख्य आरोपी बनाया गया है। 

दिल्ली में आज होगा आरएसएस का गुरु दक्षिणा कार्यक्रम 
PunjabKesari
इस बार दिल्ली में आरएसएस का गुरु दक्षिणा कार्यक्रम गुरुवार को केंद्रीय राज्यमंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह के आवास पर होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में बीजेपी के सभी सांसद और मंत्री मौजूद रहेंगे। जबकि डॉक्टर कृष्ण गोपाल की अगुवाई में ये गुरु दक्षिणा कार्यक्रम में होने जा रहा है। आपको बता दें कि ये संघ का वार्षिक कार्यक्रम है, जिसमें आने वाले लोग संघ के लिए गुप्त दान करते हैं। 

गैजेट- 
आज दिल्ली में होंगे वाट्सएप के ग्लोबल हेड, इन मुद्दों पर रहेगी नजर 
PunjabKesari
दुनिया का सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वाट्सएप भारत में Payment  सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि अब तक कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं है कि इसे लॉन्च किया कब जाएगा। गौरतलब है कि वाट्सएप के ग्लोबल हेड विल कैथार्क इस हफ्ते भारत में हैं। रिपोर्ट के मुताबिक वो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफॉर्मेशन टेक्नॉलजी के आला अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान विल कैथार्क नीति आयोग के हेड अमिताभ कांत से भी मुलाकात करेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News