पुलवामा हमले की दूसरी बरसी-आज रात 7 से 8 बजे तक देशभर में कैंडल और टॉर्च मार्च निकालेंगे किसान

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 08:40 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान रविवार को रात 7 से 8 बजे तक कैंडल और टॉर्च मार्च निकालेंगे। बता दें कि आज पुलवामा आंतकी हमले की दूसरी बरसी है। शहीद जवानों की याद में आज किसान कैंडल और टॉर्च मार्च निकाल रहे हैं। दिल्ली-उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित गाजीपुर में शनिवार को प्रेस कन्फ्रेंस में किसान नेताओं दर्शन पाल, बलबीर सिंह राजेवाल, गुरनाम सिंह चढूनी और राकेश टिकैत ने यह बात कही।

PunjabKesari

किसान नेताओं ने रविवार को देशभर में कैंडल मार्च और टॉर्च जुलूस निकालने की भी घोषणा की। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘यह आयोजन रात 7 से 8 बजे तक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम ड्यूटी के दौरान शहीद होने वाले जवानों और दिल्ली की सीमाओं पर नवंबर से चल रहे आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए किया जाएगा।

PunjabKesari

किसानों को ‘परजीवी' कहे जाने से किसान समुदाय दुखी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों को ‘परजीवी' कहे जाने से किसान समुदाय को बहुत गहरा दुख पहुंचा है। किसान नेताओं ने कहा कि वह ‘‘कूटनीतिक गाली गलौज'' का जवाब ‘‘कूटनीतिक दंड'' के जरिए सरकार को खारिज करके दे। किसान नेता पाल ने कहा कि किसान पंचायतों के जरिए वे सरकार पर अपनी मांग मानने के लिए दबाव बनाने का प्रयास कर रहे हैं ताकि प्रदर्शन खत्म हो सकें। उन्होंने कहा कि इस अभियान में पूरे देश के किसान शामिल हैं।

PunjabKesari

ब्रिटेन की संसद में किसान आंदोलन पर चर्चा का जिक्र करते हुए पाल ने कहा कि सरकार को हमारी समस्या को समझना चाहिए। राजेवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद में किसानों को  कूटनीतिक गालियां'' दीं। उन्होंने कहा कि किसानों को परजीवी बताकर उन्होंने पूरे किसान समुदाय को बहुत गहरी चोट पहुंचाई है। प्रधानमंत्री ने अपने वक्तव्य के जरिए देश के किसानों को जो जख्म दिए हैं उन्हें पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News