NRC विवादः BJP के बयान पर बवाल, फिर अधूरी रह गई राजनाथ-शाह की बात

punjabkesari.in Wednesday, Aug 01, 2018 - 03:06 PM (IST)

नई दिल्लीः राज्यसभा में राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) मुद्दे पर मंगलवार  चर्चा के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा की गई एक टिप्पणी को वापस लेने की मांग कर रहे कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के कारण उच्च सदन की बैठक आज शुरू होने के करीब 15 मिनट बाद ही स्थगित कर दी गई। हंगामे की वजह से आज लगातार तीसरे दिन उच्च सदन में शून्यकाल नहीं हो पाया। स्थगित कार्रवाई फिर शुरू होंने के बाद सभापति एम वेंकैया नायडू ने शाह को बोलने के लिए कहा लेकिन कांग्रेस के हंगामे के चलते वे बोल नहीं पाए।
PunjabKesari
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में तो एनआरसी पर जवाब दिया लेकिन राज्यसभा में उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया। विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सदन में बयान की मांग करते हुए नारेबाजी की। हंगामा बढ़ते देख सभापति ने संसद की कार्रवाई गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी। नायडू ने कहा कि सांसदों को संसद की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए।’’ उन्होंने पूरा देस आपको टीवी पर देखता है।
PunjabKesari
कांग्रेस का शाह पर तंज
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने व्यवस्था का प्रश्न उठाते हुए कहा कि संसद में एनआरसी के मुद्दे पर चर्चा हुई जो हाल ही में असम में जारी हुआ है। अमित शाह की ओर इशारा करते हुए शर्मा ने कहा कि भाजपा के एक नेता ने चर्चा के दौरान एनआरसी को तत्कालीन प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी के कार्यकाल में हुए असम समझौते का नतीजा बताया था और राजीव गांधी के बाद के प्रधानमंत्रियों के बारे में एक टिप्पणी की थी। कांग्रेस नेता ने आसन से मांग की कि कल भाजपा अध्यक्ष द्वारा की गई टिप्पणी को वापस लिया जाए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News