'पहले मतदान फिर फ्री में पान', वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए पान विक्रेता ने निकाला अनोखा ऑफर

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 11:10 AM (IST)

नैशनल डैस्क : लोकतंत्र को मजबूत रखने के लिए वोटिंग का ज्यादा से ज्यादा होना बेहद जरूरी है। चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवारों द्वारा भी जनता के समक्ष हर हाल में कीमती वोट डालने की अपील की जाती है। वहीं इसके अलावा भी कई अभियान चलाए जाते हैं जिसमें वोट के महत्तव को दर्शाया जाता है। लोकसभा चुनाव 2024 का आखिरी चरण 1 जून है और इस दिन भी लोगों की लोकतंत्र को मजबूत बनाने की भागीदारी दिखी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक पान विक्रेता ने वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनोखा ऑफर निकाल डाला। 

वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए निकाला ऑफर

दरअसल, वाराणसी के नीचीबाग इलाके में सड़क किनारे एक पान की दुकान में उन लोगों को फ्री में पान मिल रहा है जो वोट डालकर आ रहे हैं। वोटर उंगली पर स्याही का लगा निशान दिखा रहे हैं और पान विक्रेता उन्हें पान दे रहा है वो भी बिना कोई पैसे लिए। विक्रेता की यह स्कीम चर्चा का विषय बनी हुई है। वोट प्रतिशत बढ़ाने की इस अनोखी पहल ने हर किसी को अपनी ओर आर्कषित कर लिया है। 

दुकानदार ज्ञानेंद्र चौरसिया ने अपनी दुकान पर ऑफर के बारे में भी साफ-साफ शब्दों में लिखा हुआ है। दुकान पर लगे पोस्टर पर लिखा हुआ है कि 'पहले मतदान फिर फ्री में पान'। पान विक्रेता से जब इसके बारे में पूछा गया तो लोकतंत्र के महापर्व में सबको जोड़ने के लिए उनकी तरफ से यह प्रयास किया गया है. वे चाहते हैं कि वाराणसी में सत प्रतिशत मतदान हो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कई बार इसको लेकर अपील भी की है। इसलिए 1 जून मतदान की सुबह जो भी मतदाता मतदान करके उनकी दुकान पर आएगा और अपनी अंगुली पर लगे स्याही के निशान को दिखाएगा तो वह उस मतदाता से पान के पैसे नहीं लेंगे और फ्री में पान खिलाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News