TMC सांसद शांतनु सेन राज्यसभा से सस्पेंड, गुरुवार को कागज फाड़ चेयर पर फेंके थे

2021-07-23T18:20:00.797

नेशनल डेस्कः टीएमसी सांसद शांतनु सेन को राज्यसभा से बाकी सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया है। मानसून सत्र के दौरान टीएमसी सांसद ने आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से पेपर छीनकर पीठासीन की ओर उछाल दिए, उनके इस दुर्व्यवहार के लिए उन्हें मानसून के शेष सत्र से निलंबित कर दिया है।

उच्च सदन के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को शांतनु सेन के निलंबन की घोषणा की। सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने कल बृहस्पतिवार को हुई घटना का जिक्र किया और इसे अशोभनीय बताया। सभापति ने कहा कि कल जो कुछ हुआ, निश्चित रूप से उससे सदन की गरिमा प्रभावित हुई।

गौरतलब है कि कल सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव इजराइली स्पाईवेयर पेगासस के जरिये भारतीयों की कथित जासूसी के मुद्दे पर सदन में बयान दे रहे थे। उसी दौरान, तृणमूल कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दल के सदस्य हंगामा करते हुए आसन के समीप आ गए तथा नारेबाजी करने लगे। इसी बीच, तृणमूल कांग्रेस के सदस्य शांतनु सेन ने केंद्रीय मंत्री के हाथों से बयान की प्रति छीन ली और उसके टुकड़े कर हवा में लहरा दिया। इस स्थिति चलते वैष्णव ने बाद में बयान की प्रति सदन के पटल पर रख दी।

उपसभापति हरिवंश ने हंगामा कर रहे सदस्यों से असंसदीय व्यवहार ना करने का अनुरोध किया था लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई। सभापति एम वेंकैया नायडू ने आज सदन की बैठक शुरू होने पर कल की घटना को लेकर क्षोभ व्यक्त किया और शांतनु सेन को सत्र की शेष अवधि से निलंबित किए जाने की घोषणा की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News