टीपू विवाद: BJP ने मांगा सिद्दारामैया का इस्तीफा

punjabkesari.in Thursday, Nov 12, 2015 - 04:48 PM (IST)

नई दिल्ली: टीपू विवाद को लेकर राज्य में उत्पन्न तनाव के कारण लगातार बिगड़ रही कानून- व्यवस्था की स्थिति पर भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारामैया से इस्तीफे की मांग की है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज यहां सवालिया लहजे में कहा, ‘ राज्य सरकार खुले घूम रहे हत्यारों को पकडऩे में नाकाम रही है। लोगों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है और लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। क्या सोनिया गांधी कर्नाटक जाकर इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शित करेंगी। क्या वह कांग्रेस जनों के साथ वहां भी विरोध मार्च निकालेंगी।’ 

खबर है कि सिने अभिनेता गिरीश कर्नाड और मैसूर के कोडगु जिले से भाजपा के सांसद प्रताप सिन्हा को टीपू सुल्तान पर की गई टिप्पणियों के कारण जान से मारने की धमकी दी गई है। इस बीच, सिद्दारामैया ने बेंगलुरु के केंपेगौडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम बदलने से साफ इन्कार कर दिया।  

गिरीश कर्नाड ने सुझाव दिया था कि टीपू सुल्तान की 265 वी जंयती के अवसर पर हवाई अड्डे का नाम बदलकर टीपू के नाम पर रख दिया जाए। सिद्दारामैया ने कहा कि टीपू और केंपेगौडा दोनों के प्रति कर्नाटक वासी समान आदर रखते हैं, फिर भी हवाई अड्डे का नाम नहीं बदला जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News