भारत पाक के लिए दोस्ती के साथ आगे बढऩे का समय: महबूबा

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2017 - 06:39 PM (IST)

श्रीनगर : भारत में ब्रिटिश उप उच्चायुक्त डॉ सिकंदर इवांस ने कल शाम यहां मुख्यमंत्री ेहबूबा मुफ्ती से मुलाकात की। बैठक के दौरान उन्होंने राज्य में समग्र राजनीतिक और आर्थिक स्थिति पर चर्चा की।  मुख्यमंत्री ने राजदूत को बताय कि राज्य में सभी हितधारकों के साथ एक राजनीतिक संवाद और पुन: सुलभ दृष्टिकोण की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले 70 वर्षों की दुश्मनी ने दोनों देशों के लोगों को को कुछ लाभ नहीं पहुंचाया है और यह दोस्ती, शांति और आपसी सम्मान के साथ आगे बढऩे का समय है।


मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार द्वारा बुनियादी ढांचे के उन्नयन, संपर्क में सुधार और लोगों के लिए सुविधाओं के एक नेटवर्क को बिछाने के लिए उठाए गए कई पहलों के बारे राजदूत को बताया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस वर्ष कश्मीर में एक अच्छा शीतकालीन पर्यटन सत्र की तलाश कर रही है जिसके लिए उन्होंने संबंधित विभागों को पहले से ही काम करने का निर्देश दिया है। डॉ इवांस ने मुख्यमंत्री को बताया कि वे जम्मू-कश्मीर के साथ काम करने के लिए बहुत उत्सुक हैं और उनके देश ने राज्य के छात्रों के लिए कई छात्रवृत्तियां दी हैं, जिससे वे लाभ उठा सकते हैं।
उप उच्चायुक्त के साथ प्रथम सचिवएलेक्स पायकेट और वरिष्ठ राजनीतिक सलाहकार (विदेशी नीति एवं सुरक्षा) ब्रिटिश उच्चायोग, नई दिल्ली दीप ज्योति बर्मन उपस्थित थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News