मंडी के तिब्बती समुदाय ने ''रिजॉल्व तिब्बत एक्ट'' पास करने के लिए अमेरिका का आभार व्यक्त किया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 06:48 PM (IST)

Mandi : हिमाचल प्रदेश के मंडी में बसे तिब्बती समुदाय ने 'रिजॉल्व तिब्बत एक्ट' पास करने के लिए अमेरिका का आभार व्यक्त किया है। इस अधिनियम के पारित होने से तिब्बती समुदाय के मानवाधिकारों की रक्षा और उनकी संस्कृति और धार्मिक स्वतंत्रता को बढ़ावा मिलेगा। धर्मशाला स्थित निर्वासित तिब्बती सरकार के केंद्रीय तिब्बती प्रशासन (CTA) ने बताया कि पंडोह ताशिलिंग, मंडी टाउन और रिवालसर (त्सो पेमा) के तिब्बती समुदायों ने अमेरिका सरकार के 'रिजॉल्व तिब्बत एक्ट' को कानून बनाने के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया है। CTA के अनुसार, इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में तिब्बती सेटलमेंट ऑफिसर और स्थानीय तिब्बती सभा के अध्यक्ष सहित कई सम्मानित अतिथियों ने भाग लिया। उन्होंने अमेरिका सरकार, द्विदलीय अमेरिकी कांग्रेस सदस्यों और सभी संगठनों और व्यक्तियों को धन्यवाद दिया, जिनके सहयोग से यह महत्वपूर्ण कदम संभव हुआ।

 

'रिजॉल्व तिब्बत एक्ट' क्या है?
'रिजॉल्व तिब्बत एक्ट' अमेरिका का एक कानूनी प्रस्ताव है जिसका उद्देश्य तिब्बत के मुद्दों को शांति और सम्मान के साथ सुलझाना है। यह अधिनियम तिब्बत के लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार का समर्थन करता है और तिब्बती संस्कृति और पहचान की रक्षा की आवश्यकता को मान्यता देता है।

 

तिब्बती समुदाय की प्रतिक्रिया
मंडी के तिब्बती समुदाय ने इस ऐतिहासिक अधिनियम के लिए अमेरिकी सरकार का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि यह अधिनियम तिब्बत के लोगों के लिए न्याय और स्वतंत्रता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह अधिनियम तिब्बत के मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अधिक महत्व देगा और तिब्बत के लोगों के अधिकारों की रक्षा करेगा।

 

तिब्बत के समर्थन में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय
'रिजॉल्व तिब्बत एक्ट' पारित होने के बाद तिब्बती समुदाय को उम्मीद है कि अन्य देश भी तिब्बत के मुद्दे पर अपना समर्थन देंगे और तिब्बत के लोगों के अधिकारों की रक्षा में मदद करेंगे। तिब्बती समुदाय के नेताओं ने कहा कि वे अमेरिका के इस समर्थन से बहुत उत्साहित हैं और इसे तिब्बत की स्वतंत्रता और मानवाधिकारों के लिए एक बड़ी जीत मानते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News