बीमारी ने 3 साल के अक्षज का किया ये हाल, फिर भी खुद काे मानता है ''सुपरमैन'' (Pics)

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2016 - 03:33 PM (IST)

नई दिल्लीः अक्षज खंडेलवाल एक एेसा बच्चा जाे एक गंभीर बीमारी से पीड़ित है। इस बीमारी के कारण उसके पैरों में सूजन आ जाती है और चलने के दौरान पैरों से खून भी आता है। अक्षज की इस हालात पर लोग तरस खाने के साथ ही डरते भी हैं कि कहीं ये बीमारी उन्हें ना हाे जाए। एेसा इसलिए क्याेंकि उन्हें लगता है कि ये कोई इन्फेक्शन से फैलने वाली बीमारी है।

खुद काे सुपरमैन मानता है अक्षज
असल में इस बीमारी का नाम KTS (Klippel-Trenaunay Syndrome) है, जो 100,000 लोगों में से किसी एक को होती है। अक्षज अपनी इस बीमारी के बारे में नहीं जानता। उसे लगता है कि ये ऊपर वाले का एक तोहफा है। अक्षज के पिता अंकुर का कहना है कि हम उसे इसके बारे में बताकर डराना नहीं चाहते। अभी वो यही समझता है कि उसके ये पैर उसके सुपरमैन होने की निशानी है।

डॉक्टराें की काेशिशे नाकाम
वहीं, अक्षज की मम्मी श्रुति भी इस बीमारी को लेकर चिंतित है। उनका कहना है कि इस बीमारी की वजह से अक्षज स्कूल नहीं जा पा रहा। हम चाहते हैं कि वो भी बाकी बच्चों की तरह ही स्कूल जाए, खेले। अक्षज का फ़िलहाल फोर्टिस हॉस्पिटल के डॉक्टर्स की निगरानी में इलाज हो रहा है। श्रुति का कहना है कि वे दिल्ली के सभी बड़े डॉक्टरों को मिल चुके हैं, पर हमें इसका कोई इलाज मिलता नज़र नहीं आ रहा। उसका यह पैर दिनों-दिन और भी बड़ा होता जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News