तीन आतंकी वारदातों से दहली कश्मीर घाटी, आतंकियों ने पीडीपी नेता को मारी गोली

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 01:26 PM (IST)

कश्मीर : तीन आतंकी वारदातों के एक साथ होने से बुधवार को कश्मीर घाटी दहल गई। श्रीनगर में आतंकियों ने जहां पीडीपी कार्यकर्ता को गोली मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया वहीं शोपियां में भी आतंकियों ने पुलिस कैंप पर हमला कर दिया। इसके अलावा अन्य जगह पर बैंक को लूटने की भी कोशिश की गई। 

 

सड़क पर मिला खून से लतपत पीडीपी कार्यकर्ता 
श्रीनगर के ओल्ड बरजुल्ला इलाके में रात आठ बजे गोलियों की आवाज आनी शुरू हो गई। लोगों ने जब उस एरिए को चैक किया तो वहां एक खून से लतपत शख्स सड़क पर मिला। पुलिस को जानकारी देने के बाद स्थानीय लोगों ने घायल को एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती करवाया। घायल को पहचानने के बाद पता चला कि यह पीडीपी का हल्का प्रसीडेंट अब्दुल कयूम है। पेट में गोली लगने से अस्पताल में उनकी हालत गम्भीर बताई जा रही है। 

 

आतंकियों ने किया पुलिस कैंप पर हमला
दूसरी वारदात में बुधवार शाम आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के कैंप पर हमला कर दिया। हैरानी की बात तो यह है कि हमला करने के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। सूत्रों के मुताबिक आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया। इस दौरान चार स्थानीय नागरिक घायल हो गए। उन्हें नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। घटना के बाद सुरक्षा बल पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

 

शोपियां में नाकाम रही एटीएम लूटने की कोशिश
तीसरी वारदात में दो आतंकियों ने शोपियां जिले में बुधवार को जम्मू कश्मीर बैंक को लूटने की कोशिश की लेकिन वहां मौजूद गार्ड ने समझदारी दिखाते हुए बैंक को लूटने से बचा लिया। बैक को लूटते समय आतंकवादियों ने सुरक्षा गार्ड के हथियार को छीनने की कोशिश की कि तभी गार्ड ने उनकी आंखों में मिर्च का पाउडर डालकर उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया और बैंक को लुटने से बचा लिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News