पुणे: विशाल होल्डिंग गिरने से तीन लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 12:21 AM (IST)

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में शुक्रवार को एक विशाल होल्डिंग और लोहे के उसके ढांचे के कुछ वाहनों के ऊपर गिर जाने से तीन लोगों की मौत हो गई और कम से कम छह अन्य घायल हो गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार पीठ के शाहिर अमर शेख चौक पर सड़क के समीप मध्य रेलवे के परिसर में लोहे के ढांचे पर (40फुट का ऊंचा) एक होल्डिंग लगा था।

PunjabKesariपुलिस उपायुक्त (प्रथम जोन) बी सिंह ने कहा, ‘रेलवे के ठेकेदार करीब दो बजे इस होल्डिंग को हटा रहा था। उसी दौरान धातु का ढांचा सड़क पर गिर गया। यह विशाल ढांचा यातायात सिग्नल के समीप खड़े कुछ ऑटो रिक्शा, दोपहिया वाहन और चार पहिया वाहनों पर गिर पड़ा।’ उन्होंने बताया कि तीन लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। मृतकों की पहचान शामराव कसार (70), शामराव धोत्रे (48) और शिवाजी परदेशी (40) के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा कि पुलिस इस बात की जांच करने में जुटी है कि दरअसल क्या हुआ था क्योंकि ऐसा लगता है कि ढांचा हटाते समय कुछ लापरवाही हुई थी। सिंह ने कहा, ‘भादसं की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।’ एक अन्य पुलिस अधिकारी के अनुसार ऐसा जान पड़ता है कि ढांचा हटाते समय सुरक्षा के पर्याप्त उपाय नहीं किए गए थे। अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार पांच ऑटो रिक्शा, एक मोपेड और एक चारपहिया वाहन को नुकसान पहुंचा। सभी घायलों को समीप के ससांव जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News