''तीन जेंटलमैन वापस आ गए'', चुनाव की तारीखों के ऐलान के बीच बोले मुख्य चुनाव आयुक्त

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 07:30 PM (IST)

नई दिल्ली:  मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने शुक्रवार को लोकसभा चुनावों के दौरान कई बार पोस्ट किए गए एक लोकप्रिय मीम का जिक्र करते हुए मजाकिया ढंग से कहा, ‘‘तीन जेंटलमैन फिर से वापस आ गए हैं।'' उस लोकप्रिय मीम में तीनों आयुक्तों को ‘‘लापता जेंटलमैन'' कहा गया था।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने यह मजाकिया टिप्पणी जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के विधानसभा चुनावों की घोषणा करते समय की। संवाददाता सम्मेलन की शुरुआत में सहयोगी आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू का परिचय कराते हुए कुमार ने कहा, ‘‘तीन जेंटलमैंन फिर वापस आ गए हैं।'' इस साल लोकसभा चुनावों के दौरान सोशल मीडिया पर काफी मीम लोकप्रिय हुए जिनमें निर्वाचन आयोग पर आरोप लगाया गया था कि प्रचार अभियान के दौरान शीर्ष नेताओं द्वारा आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन पर आयोग निष्क्रिय रहा।

इन मीम में एक फिल्म ‘‘लापता लेडीज'' के शीर्षक पर आधारित मीम काफी लोकप्रिय हुआ। तीन जून को मतगणना की पूर्व संध्या पर आयोजित पिछले संवाददाता सम्मेलन में कुमार ने मजाकिया लहजे में कहा था कि लोग जल्द ही सोशल मीडिया पर इस टैगलाइन के साथ मीम्स देखेंगे, ‘‘लापता जेंटलमैन वापस आ गए हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘हम कभी बाहर नहीं गए; हम हमेशा यहां थे। हमने अपने विज्ञप्ति के जरिए आपसे संवाद करना चुना। यह पहली बार था जब हमने एक साथ लगभग 100 विज्ञप्ति और परामर्श जारी किए।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News