जम्मू के कुछ जिलों में हालात सामान्य, खुले स्कूल-बाजार, इंटरनेट सेवा अभी भी बंद

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 06:18 PM (IST)

जम्मूः जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के बाद जम्मू के कुछ जिलों में शुक्रवार को हालात में सुधार देखा गया जहां स्कूल और बाजार खुल गए हैं तथा दफ्तरों में लोगों की उपस्थिति दर्ज की गयी। घाटी समेत राज्य के शेष क्षेत्रों में हालांकि धारा 144 लागू है।
PunjabKesari
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सांबा, कठुआ और उधमपुर जलों में स्कूल खुल गये हैं और कार्यालयों में लोगों की उपस्थिति दर्ज की गयी। अन्य इलाकों में हालांकि प्रतिबंध लागू है। तीनों जिलों में बाजार और बैंक खुलने से लोगों को में उत्साह देखा गया। स्थानीय लोग बाजार से जरुरत का सामान खरीदते देखे गये।
PunjabKesari
इसके अलावा सरकारी दफ्तर और बैंकों में भी अन्य दिनों के मुकाबले भीड़ देखने को मिली है कार और दो पहिया वाहन सहित निजी वाहन का संचालन सामान्य है लेकिन अफवाहों को दूर रखने के लिए गत सोमवार से जारी मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी भी निलंबित है।
PunjabKesari
जम्मू के अन्य इलाकों में अगले आदेश तक निजी और सरकारी शिक्षण संस्थानों को बंद रखा गया है। जम्मू के नरवाल, भटिंडी और गुज्जर नागर जिलों में प्रतिबंध जारी है लेकिन अन्य हिस्सों में स्थिति सामान्य हो रही है। जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि स्कूल और कॉलेज स्वतंत्रता दिवस के बाद खुल सकते हैं। जम्मू के किसी भी क्षेत्र से फिलहाल कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है। 
PunjabKesari      

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News