दिल्ली में शौकीन चोर गिरोह काबू, सिर्फ होंडा सिटी कार को ही बनाते हैं टारगेट

punjabkesari.in Monday, Jan 15, 2018 - 06:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने एक अनोखे चोर गिरोह को पकड़ा है जिनके शौक भी कमाल है। यह गिरोह सिर्फ लग्जरी होंडा सिटी कार को ही अपना टारगेट बनाता है। पुलिस ने इस गिरोह के मास्टरमाइंड और उसके नाबालिग दोस्त और एक स्क्रेप डीलर को पकड़ा है जिनके पास से 9 लग्जरी होंडा सिटी कार बरामद की गई है। इस गिरफ्तारी के बाद कई मामलों का खुलासा हुआ है।
PunjabKesari
पुलिस के अनुसार गिरोह का मास्टरमाइंड लव राघव साउथ एक्स में रहता है और कारें चुराने में बेहद शातिर है। राघव को हौज खास पुलिस की टीम ने नाइट पैट्रोलिंग के दौरान पीछा कर दबोचा। पुलिस ने बताया कि राघव एक गाड़ी में अपने गैंग मेंबर के साथ कार चोरी की वारदात करने ही निकला था। पुलिस ने जब उनका पीछा किया तो भागने के लिए उन्होंने कार फुटपाथ पर चढ़ा दी थी। पुलिस दो सदस्यों को पकड़ने में कामयाब रही, जबकि दो चोर भाग गए।
PunjabKesari
पूछताछ में पता चला की बरामद 9 होंडा सिटी कारें देहरादून के अलावा साउथ दिल्ली के वसंत विहार, साकेत, डिफेन्स कॉलोनी, लोधी कॉलोनी, चितरंजन पार्क, अमर कॉलोनी जैसे पॉश इलाकों से चुराई गई हैं। इस गैंग के पास होंडा सिटी कार की मास्टर चाभी थी, जिससे वे आसानी से गाड़ी चोरी कर लेते थे। बाद में चोरी की कार के पार्ट्स जैसे, टायर, स्टीरियो, ईसीएम, बुफर, बैटरी, स्टेपनी निकालकर या तो ऑनलाइन या स्क्रैप डीलर के जरिए बेच दिया जाता था। यह गैंग सिर्फ होंडा सिटी कार इसलिए चोरी करता था क्योंकि उसकी डिक्की बड़ी होती है, जिससे उसमें गाड़ियों के चुराए सामान को बेचने में आसानी होती थी। पुलिस अब गिरोह के और साथियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस को जो होंडा सिटी कार बरामद हुई हैं उनमे से अधिकांश के पार्ट्स गायब मिले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News