आर्मी अफसर के घर घुसते ही चोर में जागी 'देशभक्ति', दीवार में लिख दिया ऐसा कि हो गया Viral

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 12:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में चोरी की घटनाएं तो जैसे आम बात हो गई है। आए दिन चोर किसी ना किसी घटना को अंजाम दे ही देते हैं। लेकिन क्या कभी कोई सोच सकता है कि कोई चोर घर में घुसा हो लेकिन एक भी चीज ना उठाकर गया हो। ऐसा कुछ देखने को मिला केरल में कोच्चि में जहां एक घर में घुसते ही चोर का इरादा बदल गया और वह चुपचाप वहां से निकल गया। दिलचस्प बात है कि जाने से पहले वह दिवार में कुछ ऐसा लिखा गया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

PunjabKesari

दरअसल कोच्चि के तिरुवनकुलम इलाके में स्थित एक घर में एक चोर चोरी करने आया लेकिन जब उसे पता चला कि वह एक रिटायर्ड कर्नल के घर में घुस आया है तो उसके अंदर का देशभक्त जग गया। उसने चोरी के नाम पर 1500 रुपये लिए, कर्नल के वार्डरोब से महंगी शराब ली और चला गया। जाते-जाते उसने कर्नल के घर की दीवार पर एक माफीनामा भी लिखा। 

PunjabKesari

दीवार पर लिखा कि मुझे यह तब महसूस हुआ कि यह एक आर्मी ऑफिसर का घर है जब मैंने आर्मी की कैप देखी। अगर मुझे पहले इस बात की जानकारी होती तो मैं इस घर में चोरी करने के लिए घुसता ही नहीं। चोर ने अपनी गलती मानते हुए बाइबल का भी जिक्र किया। उसने लिखा कि ऑफिसर, प्लीज मुझे माफ कर दीजिए। मैंने बाइबल के सातवें आदेश का उल्लंघन किया है। आप नरक तक मेरा पीछा करेंगे। इतना ही नहीं उसने पास में ही किसी घर से चुराए डॉक्युमेंट्स से भरा एक बैग भी छोड़ा। बैग के साथ एक नोट में लिखा था कि प्लीज, इस बैग को उस दुकानदार को लौटा दें। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार पिछले दो महीने से कर्नल अपने परिवार के साथ बहरीन में हैं। घटना के अगले दिन जब नौकर घर की सफाई करने आए तो उन्हें चोर का यह माफीनामा दिखा। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची तो पता चला कि चोर लोह की रॉड से घर का दरवाजा तोड़कर अंदर आया था। पुलिस ने यह भी बताया कि कर्नल के घर में घुसने से पहले उसने कई और घरों और दुकानों में घुसने की कोशिश की थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News