विज्ञापनों में अचानक ही हुई थी ''MDH अंकल'' की एंट्री , इसके बाद कभी नहीं देखा  पीछे  मुड़कर

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 04:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  मसालों की दुनिया के सम्राट महाशय धर्मपाल गुलाटी ने देश विभाजन के बाद भारत आने पर बड़ी मुसीबतों का सामना किया और तांगा चलाने से शुरुआत कर एमडीएच के नाम से अरबों रुपये का साम्राज्य स्थापित किया। एमडीएच मसालों के स्वयंभू ब्रांड एम्बेसडर महाशय धर्मपाल का वीरवार को निधन हो गया। उन्होंने अपनी मां की याद में जिस चानन देवी अस्पताल की स्थापना की थी और आज वहीं अंतिम सांस ली।  

यह भी पढ़ें: ​​​​​​​नहीं रहे MDH 'मसाला किंग' धर्मपाल गुलाटी, 98 साल की उम्र में हुआ निधन
 

PunjabKesari

यह भी पढ़ें: ​​​​​​​​​​​​​​RIP Dharampal Gulati: मसालों की दुनिया के बेताज बादशाह के निधन पर शाह, राजनाथ और केजरीवाल ने जताया दुख
 

खिलखिलाते चेहरे को कभी नहीं भूलेगा देश 
धर्मपाल गुलाटी  विज्ञापन में आने वाले दुनिया के सबसे अधिक उम्र के व्यक्ति थे। उनका ‘ असली मसाले सच सच एम डी एच , एम डी एच '' विज्ञापन खूब विख्यात हुआ था।  पश्चिमी दिल्ली के कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र स्थित उनकी फैक्ट्री की दीवारें उनके खिलखिलाते चेहरे से अटी पड़ी हैं। 

PunjabKesari

यह भी पढ़ें: ​​​​​​​​​​​​​​यादों में महाशय धर्मपाल गुलाटी, कई चुनौतियों को पार कर बने थे देश के मसाला किंग
 

विज्ञापन में बने थे दुल्हन के  पिता
टेलीविजन विज्ञापनों में  गुलाटी का आना अचानक ही हुआ जब विज्ञापन में दुल्हन के पिता की भूमिका निभाने वाले अभिनेता मौके पर नहीं पहुंचे थे।  गुलाटी इस वाक्ये को याद कर कर बताया करते थे कि जब निदेशक ने कहा कि मैं ही पिता की भूमिका निभा दूं तो मुझे लगा कि इससे कुछ पैसा बच जाएगा तो मैंने हामी भर दी।

PunjabKesari

 एमडीएच ब्रांड एम्बेसडर थे गुलाटी 
गुलाटी ने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और एमडीएच के स्वयंभू ब्रांड एम्बेसडर बने। गुलाटी आईआईएफएल हुरुन इंडिया रिच 2020 की सूची में शामिल भारत के सबसे बुजुर्ग अमीर व्यक्ति थे। आज उनकी अपनी दौलत 5400 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। उन्हें स्वयं 25 करोड़ रुपये सालाना वेतन मिलता था।  भारत के अलावा उनकी कंपनी का कारोबार दुबई, अमेरिका, कनाडा, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया आदि देशों में फैला हुआ है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News