''ना दूरी है, न खाई है, मोदी हमारा भाई है'', PM की रैली में मुसलमानों ने लगाए नारे

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 08:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में कई परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने यहां से उत्तर प्रदेश को पांच नए एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने परिवारवाद पर जमकर निशाना साधा। वहीं, मोदी की जनसभा में बड़ी संख्या में मुसलमान भी आए। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए, लोगों ने "ना दूर है ना खाई है, मोदी हमारा भाई" का नारा लगाया। है"

आज़मगढ़ के एक निवासी ने एएनआई को बताया, "इस बार देश भर के मुसलमानों का नारा है, 'ना दूरी है, न खाई है, मोदी हमारा भाई है'। पीएम मोदी का वादा हमेशा सच हुआ है और आगे भी रहेगा।" कार्यक्रम के बाद लोगों ने भाजपा का चुनावी नारा 'अबकी बार 400 पार' भी लगाया। मुरादाबाद के एक निवासी ने कहा, "हम बहुत खुश हैं। हमें उम्मीद है कि किसी दिन हमें हवाई यात्रा करने का मौका मिलेगा।" मुरादाबाद के एक अन्य निवासी ने कहा कि मामला काफी समय से लंबित था। मैं केंद्र सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं।

पीएम मोदी द्वारा शुरू की गई परियोजना में पुणे, कोल्हापुर, ग्वालियर, जबलपुर, दिल्ली, लखनऊ, अलीगढ़, आज़मगढ़, चित्रकूट, मोरादाबाद, श्रावस्ती और आदमपुर हवाई अड्डों के 12 नए टर्मिनल भवन शामिल हैं, साथ ही नए टर्मिनल की आधारशिला भी रखी गई है। रविवार को कडपा, हुबली और बेलगावी हवाई अड्डों पर इमारतें। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। अब तक, वित्त वर्ष 2023-24 में, भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) ने चेन्नई, पोर्ट ब्लेयर, सूरत और तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डों पर अत्याधुनिक नए एकीकृत टर्मिनल भवनों का संचालन किया है।

पीएम ने 108 करोड़ की लागत से बने महाराजा सुहेल देव राज्य विश्वविद्यालय, आज़मगढ़ का भी उद्घाटन किया। उन्होंने 11,500 करोड़ रुपये की पांच प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत यूपी के 59 जिलों में 3,700 करोड़ रुपये की लागत से बनी 5,342 किलोमीटर से अधिक सड़कों का भी उन्होंने उद्घाटन किया। पीएम ने पूरे यूपी में 8,200 करोड़ रुपये की 12 रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने नमामि गंगा योजना के तहत राज्य के प्रयागराज, इटावा और जौनपुर जिलों में 1,114 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित तीन सीवेज परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News