पहले इंस्टाग्राम से की दोस्ती... फिर 20 दिन होटल में बंधक बनाकर लड़की के साथ किया बलात्कार, रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 12:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हैदराबाद में एक छात्रा के साथ हुए एक गंभीर मामले ने सभी को हैरान कर दिया है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसके इंस्टाग्राम दोस्त ने उसे हैदराबाद में एक होटल के कमरे में 20 दिनों तक बंधक बनाए रखा और इस दौरान उसके साथ बार-बार बलात्कार किया। यह मामला सामने आने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और पीड़िता को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

होटल में बंधक बनाकर रखा
पीड़िता के अनुसार, उसका इंस्टाग्राम दोस्त उसे होटल में बंधक बनाकर रखने के बाद लगातार शारीरिक शोषण करता रहा। 20 दिनों के इस कष्टदायी समय के दौरान, पीड़िता ने व्हाट्सएप के जरिए अपने परिजनों को अपनी स्थिति की जानकारी दी। परिजनों ने जब इस मामले की शिकायत की, तो पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई की और तेलंगाना के भैंसा शहर स्थित नारायणगुड़ा के होटल से पीड़िता को मुक्त कराया।

बनाए गए कमरे से निकाला बाहर 
हैदराबाद पुलिस की SHE टीम, जो महिलाओं की सुरक्षा और उत्पीड़न से जुड़े मामलों पर काम करती है, ने तत्काल प्रतिक्रिया देते हुए पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर कार्रवाई की। पुलिस ने नारायणगुड़ा होटल पर छापा मारा और पीड़िता को बंधक बनाए गए कमरे से बाहर निकाला। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता की धारा 64(2)(m), 127(4), और 316(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी के खिलाफ बलात्कार और गलत तरीके से रोकने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

अन्य उत्पीड़न की शिकायतें
SHE टीम को हैदराबाद की एक प्रतिष्ठित एकेडमी की छात्रा से भी एक व्हाट्सएप शिकायत प्राप्त हुई थी। छात्रा ने शिकायत में बताया कि उसके कुछ सहपाठी उसे लगातार परेशान कर रहे थे, उसे चिढ़ाते थे और अश्लील टिप्पणियाँ करते थे। मामले की पूरी जांच के बाद, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पंजागुट्टा पुलिस स्टेशन में बीएनएस की धारा 79 आर/डब्ल्यू 3(5) के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया।

SHE टीम की भूमिका
SHE टीम तेलंगाना पुलिस की एक विशेष शाखा है जो महिलाओं की सुरक्षा और उत्पीड़न से जुड़े मामलों पर ध्यान देती है। टीम का उद्देश्य महिलाओं को सुरक्षित रखना और उनके अधिकारों की रक्षा करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News