फेसबुक विवाद से ट्विटर पर भूचाल, थरूर और भाजपा ​नेता के बीच चले तीखे वार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 11:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: संसद की सूचना प्रौद्योगिकी से संबंधित स्थायी समिति द्वारा फेसबुक से जुड़े एक ताजा विवाद को लेकर इस सोशल नेटवर्किंग कंपनी से जवाब मांगने की संभावना के बीच भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और विपक्षी सांसदों शशि थरूर एवं महुआ मोइत्रा के बीच सोमवार को टि्वटर पर वाकयुद्ध देखने को मिला। दरअसल, अमेरिकी अखबार ‘वाल स्ट्रीट जर्नल' ने शुक्रवार को प्रकाशित रिपोर्ट में फेसबुक के अनाम सूत्रों के साथ साक्षात्कारों का हवाला दिया है।

PunjabKesari

अखबार में दावा किया गया कि उसके एक वरिष्ठ भारतीय नीति अधिकारी ने कथित तौर पर सांप्रदायिक आरोपों वाला पोस्ट डालने के मामले में तेलंगाना के एक भाजपा विधायक पर स्थायी पाबंदी को रोकने संबंधी आंतरिक पत्र में दखलंदाजी की थी। इस मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस सांसद और सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी स्थायी समिति के प्रमुख शशि थरूर ने  कहा कि यह समिति इस खबर के बारे में फेसबुक से जवाब मांगना चाहेगी। 

PunjabKesari

समिति के सदस्य और भाजपा सांसद दुबे ने थरूर की टिप्पणी पर कहा कि सदस्यों को अपनी पार्टी के नेताओं के अहम की संतुष्टि के लिए इस समिति को राजनीतिक मंच नहीं बनाना चाहिए। दुबे ने सोमवार सुबह ट्वीट किया कि शशि थरूर, आप समिति और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की संतुति के बिना राहुल गांधी का एजेंडा बंद करिए। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने थरूर का बचाव किया। उन्होंने कहा कि कब किस एजेंडे को रखना है और किसे तलब करना है यह संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष का अधिकार है। समिति के एजेंडे पर पहले ही सहमति बना ली गई थी और उसे स्पीकर की अनुमति के साथ वर्ष की शुरुआत में ही तय कर लिया गया था। 

PunjabKesari
थरूर ने मोइत्रा के ट्वीट का आभार जताते हुए कहा कि आप एकदम सही हैं। भाजपा सांसद ने समिति को आरोपों के घेरे में खड़ा किया है, यह मुद्दा मैं उठाऊंगा। अचरज है कि जनहित के इस असाधारण मुद्दे पर एक सांसद यह कह रहा है कि इसे नहीं उठाया जाना चाहिए। थरूर को जवाब देते हुए दुबे ने कहा कि वक्त बताएगा कि किसने समिति को अहमियत कम करने की कोशिश की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News