पुलिस की नाक तले चोर उड़ा ले गए 29 लाख सहित ATM

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2017 - 04:04 AM (IST)

ऊधमपुर(सौरभ): टिकरी पुलिस चौकी से कुछ कदम की दूरी पर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए चोर टिकरी-कटड़ा मार्ग मोड़ पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ए.टी.एम. बूथ से 29 लाख रुपए सहित ए.टी.एम. चुरा कर अपने साथ ले गए। पुलिस को इसकी भनक तब लगी जब सुबह एक व्यक्ति ए.टी.एम. से पैसे निकलवाने के लिए पहुंचा।

शुक्रवार तड़के 2 बजे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित टिकरी पुलिस चौकी के बाहर पुलिस ने नाका लगा रखा था। देर रात जम्मू से घाटी की ओर छोड़े गए ट्रकों की टिकरी पोस्ट के बाहर लंबी कतारें लगी हुई थीं। देखने में ऐसा लग रहा था कि मानो पुलिस की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं और प्रत्येक ट्रक को रोक कर पुलिस उनकी जांच कर रही थी। पुलिस द्वारा ट्रकों की जांच की जा रही थी या फिर पुलिस चौकी की सारी नफरी एक साथ भारी संख्या में छोड़े गए ट्रकों से उगाई करने में जुटी थी, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पुलिस नाके से कुछ ही कदम दूर टिकरी-कटड़ा मार्ग मोड़ पर सड़क किनारे लगे ए.टी.एम. बूथ पर चोर हाथ साफ करने में कामयाब रहे। 

चोरों को जब ए.टी.एम. खोलने में सफलता नहीं मिली तो चोर ए.टी.एम. को ही अपने साथ ले गए, जबकि राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ सटे टिकरी-कटड़ा मार्ग मोड़ पर रात के समय भी वाहनों की आवाजाही लगी रहती है और कुछ कदमों पर पुलिस का नाका भी लगा होता है। शुक्रवार सुबह एक स्थानीय व्यक्ति ए.टी.एम. से पैसे निकालने के लिए पहुंचा तो बूथ में ए.टी.एम. न मिलने पर उसने पुलिस को जानकारी दी। जानकारी मिलने पर पुलिस और सी.आर.पी.एफ. के जवान मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी मिलने पर बैंक अधिकारी, ए.एस.पी. ऊधमपुर रईस मोहम्मद भट्ट, ए.एस.पी. फैजल कुरैशी और डिप्टी एस.पी. कामेश्वरी पुरी भी पहुंच गईं। 

जांच के बाद पता चला कि ए.टी.एम. में 29 लाख रुपए थे। मशीन में लगा सी.सी.टी.वी. कैमरा और हार्ड डिस्क भी चोर साथ ले गए, जिससे जांच को लेकर पुलिस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मौके पर पुलिस का डॉग स्क्वॉयड भी बुलाया गया, लेकिन वह भी सिर्फ नैशनल हाईवे तक ही मदद दे पाया, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोर नैशनल हाईवे के रास्ते फरार हुए हैं। मौके पर फारैंसिक एक्सपर्ट की टीम भी पहुंची थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस बारे में जब एस.एस.पी. रईस मोहम्मद भट्ट से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News