राजधानी में बोले पीएम- नामदार परिवार ने INS विराट का टैक्सी की तरह इस्तेमाल किया

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2019 - 09:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर देश की सुरक्षा को दांव पर लगाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने पद पर रहते हुए अपने परिवार एवं विदेशी रिश्तेदारों को सैर सपाटा कराने के लिए भारतीय नौसेना के महत्वपूर्ण युद्धपोत आईएनएस विराट का इस्तेमाल किया था।

प्रमोदी ने यहां रामलीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता उन पर आरोप लगाते है कि वह सेना को व्यक्तिगत जागीर समझते हैं लेकिन कांग्रेस के सबसे बड़े नामदार परिवार ने देश की आन बान शान भारतीय नौसेना के विमानवाहक पोत आईएनएस विराट को टैक्सी की तरह इस्तेमाल किया था। गांधी प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए अपने पूरे परिवार एवं इटली के अपने ससुरालवालों के साथ दस दिन छुट्टियां मनाने निकले थे। 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की समुद्री सीमा की रखवाली के लिए तैनात आईएनएस विराट को गांधी के परिजनों को लाने के लिए एक समुद्री टापू पर भेजा गया था और यह पोत दस दिन तक एक द्वीप पर रुका रहा। उन्होंने सवाल किया कि क्या विदेशियों को देश के युद्धपोत पर ले जा कर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि द्वीप पर नामदार परिवार की छुट्टी मनाने की सारी सुख सुविधायें सरकार एवं नौसेना ने जुटायीं थीं। नौसेना का एक विशेष हैलीकॉप्टर भी उनकी सेवा में लगा रहा है। प्रशासन उनके मनोरंजन का इंतजाम देख रहा था।
PunjabKesari
मोदी ने कहा, ‘‘जब एक परिवार ही सर्वोच्च हो जाता है तो देश की सुरक्षा ही दांव पर लग जाती है।'' उन्होंने कहा कि एक समय था कि दिल्ली में बम धमाके होते रहते थे और लोग खुद को असुरक्षित महसूस करते थे। लेकिन पिछले पांच साल में उनकी सरकार ने मजबूत इच्छाशक्ति से पहले जो नामुमकिन लगता था, उसे मुमकिन बनाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News