ट्रेनी पायलट खो बैठी कंट्रोल, रनवे से फिसलता हुआ सड़क पर आ गया विमान

punjabkesari.in Sunday, Jul 18, 2021 - 01:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्य प्रदेश के सागर जिले में ढाना हवाई पट्टी पर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक विमान रनवे की फेंसिंग तोड़ सड़क पर आ गया। दरअसल उड़ान भरते समय एक प्रशिक्षण विमान रनवे से फिसल गया। विमान में सवार ट्रेनी पायलट इस घटना में बाल-बाल बच गई और उसे चोट नहीं आई। बताया जा रहा है कि टेक ऑफ के समय ट्रेनी पायलट विमान पर से अपना कंट्रोल खो बैठी थी जिसके बाद यह हादसा हुआ। चाइम्स एविएशन के स्थानीय प्रशासक राहुल शर्मा ने को बताया कि विमान में सवार 22 साल की ट्रेनी पायलट सुरक्षित हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विमान रनवे पर फिसल गया और झाड़ियों से भरी जमीन पर पहुंच गया।

 

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि एक जांच दल को मौके पर भेजा जा रहा है। सिंधिया ने ट्वीट में कहा कि सागर, मध्य प्रदेश में चाइम्स एविएशन अकादमी से संबंधित एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर अभी मिली है। सौभाग्य से ट्रेनी पायलट सुरक्षित है। हम एक जांच दल को घटनास्थल पर भेज रहे हैं। यह सेसना 172 विमान एक निजी विमानन संस्थान, चाइम्स एविएशन का था। इस संस्थान के एक विमान के पिछले साल दुर्घटनाग्रस्त होने और उसमें सवार दो लोगों के मारे जाने के बाद संस्थान को इस हवाई पट्टी के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया था लेकिन बाद में यह प्रतिबंध हटा लिया गया था।

 

सागर जिले में ढाना हवाई पट्टी सागर जिला मुख्यालय से लगभग 20 किलोमीटर की दूरी पर है। शुक्रवार को महाराष्ट्र के जलगांव जिले में एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें ‘फ्लाइट इंस्ट्रक्टर' की मौत हो गई थी। स्थानीय सूत्रों ने बताया कि तीन जनवरी 2020 को चाइम्स एविएशन का प्रशिक्षण विमान यहां ढाना हवाई पट्टी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसके बाद सागर जिला प्रशासन द्वारा कथित तौर पर निजी अकादमी को नियमों की अवहेलना पाए जाने के बाद ढाना हवाई पट्टी का उपयोग करने से प्रतिबंधित कर दिया था, लेकिन बाद में यह प्रतिबंध हटा लिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News