Video: बाइक को सेनेटाइज करवा रहा था शख्स...अचानक लगी आग और फिर देखिए क्या हुआ

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 12:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात में एक शख्‍स अपनी बाइक को सैनेटाइजर से साफ कर रहा था तभी अचानक बाइक ने आग पकड़ ली। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है। बाइक इतनी तेजी से आग की चपेट में आई कि उस पर सवार शख्स को कुछ समझने का मौका ही नहीं मिला। गनीमत रही कि उसने झट से बाइक से छलांग लगा दी और उसकी जान बच गई। हालांकि इस घटना के बाद से हर कोई सकते में हैं। घटना अहमदाबाद के अरविंद मिल की है। लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद मिल में फिर से काम शुरू हुआ है। वहीं काम पर आने वालों और उनकी गाडियों को सेनेटाइज करके मिल के अंदर जाने दिया जा रहा है। शनिवार को भी मिल का कर्मचारी अपनी बाइक लेकर अंदर दाखिल होता है और नियम के मुताबिक सिक्योरिटी गार्ड उसकी बाइक को सेनेटाइज करता है।

 

सेनेटाइज करते हुए अचानक बाइक में आग लग गई और वो धू-धू कर जल गई। आग लगने पर शख्स ने समझदारी दिखाते हुए झट से छलांग लगा दी जिससे उसकी जान बच गई। वहीं मिल के सिक्योरिटी गार्ड का कहना है कि सेनेटाइज करते हुए बाइक चालू थी जिस वजह से यह हादसा हुआ। गार्ड ने कहा कि सेनेटाइज में अल्कोहल की मात्रा ज्यादा होती है और यह ज्वलनशीन पदार्थ है। इसलिए चालू इंजन के साथ इसे सेनेटाइज नहीं करना चाहिए।

 

बता दें कि पिछले दिनों अमेरिका के विस्कॉन्सिन में फायर बिग्रेड विभाग ने एक एडवाइजरी सोशल मीडिया पर जारी की थी। जिसमें एक गर्म कार के अंदर सैनिटाइजर छोड़ने के खतरे के बारे में बताया गया था। एडवाइजरी के साथ एक फोटो भी जारी की गई थी, जिसमें कार का एक हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ दिख रहा था। फायर बिग्रेड के मुताबिक यह नुकसान सैनिटाइजर की बोतल में ब्लॉस्ट के कारण हुआ हालांकि बाद में उस पोस्ट को हटा लिया गया। इससे पता चलता है सेनेटाइजर का नुकसान भी कितना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News