Covid-19: देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1611 तक पहुंची, 47 की मौत...153 लोग हुए ठीक

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 07:58 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दुनियाभर में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस ( covid-19) अब भारत में भी तेजी से फैलने लग गया है। देश में कोरोना वायरस पीड़ितों की कुल संख्या 1611 हो गई है और इसके चलते मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 47 हो गई है, जबकि 153 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना ने अपना सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र पर डाला है। यहां अब तक 302 कंफर्म केस आए हैं, जिसमें 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

PunjabKesari

मंगलवार को देश में covid-19 के 315 नए मामले सामने आए हैं। ये पहली बार है, जब देश में एक दिन में तीन सौ से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। देश में तेजी से फैल रहे इस वायरस की यह 40 फीसदी की बढ़ोतरी है। दूसरे स्थान पर केरल (241), तीसरे पर तमिलनाडु (124) और चौथे स्थान पर देश की राजधानी दिल्ली (120) है।

PunjabKesari

दिल्ली में कोरोना का खतरा और बढ़ गया है क्योंकि तबलीगी जमात के मरकज के कारण दिल्ली में मरीजों की संख्या बढ़ी। मरकज से देर रात भी जमातियों को बसों में भरकर आइसोलेशन में ले जाया गया। जमात में शामिल 93 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 10 जमाती बीमारी से दम तोड़ चुके हैं। केंद्र सरकार को कोरोना को लेकर जिस बात की चिंता थी वही हो रहा है।

PunjabKesari

दरअसल कोरोना के सर्कल को तोड़ने के लिए देश में लॉकडाउन किया गया लेकिन कई जगह इसका अच्छे से पालन नहीं करने के चलते इस वायरस को अपने नए शिकार मिलते गए और भारत में यह आंकड़ा अब 2000 के करीब पहुंचने ही वाला है। पिछले दो दिनों में मरने वालों और संक्रमित मरीजों की संख्या में एकदम से इजाफा हुआ है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News