दिल्ली: अस्पताल में भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या कम, स्वास्थ्य मंत्री बोले- मौजूदा स्थिति इतनी गंभीर नहीं

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 01:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या अब भी बहुत कम है और शहर में कोविड​​-19 संबंधी मौजूदा स्थिति इतनी गंभीर नहीं है। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पाबंदियां लगाने की आवश्यकता पर पूछे गए सवाल पर जैन ने अपने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि सरकार स्थिति पर नजर बनाए है और मौजूदा स्थिति इतनी गंभीर नहीं है। दिल्ली में अधिक संख्या में कोविड-19 संबंधी जांच हो रही हैं।

पात्र आबादी का टीकाकरण होने की वजह से, अस्पताल में भर्ती होने वाले संक्रमितों की संख्या कम है, और पिछले कुछ दिनों से रोजाना 1200 से 1500 दैनिक मामले सामने आ रहे हैं। संक्रमण दर पांच से छह प्रतिशत के बीच है। जैन ने कहा, ‘‘हमने अस्पतालों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए 10,000 बिस्तर आरक्षित किए हैं, जिनमें से 200 से कम पर ही मरीज भर्ती हैं। यह काफी संतोषजनक तथ्य है। स्थिति अभी इतनी गंभीर नहीं है।''

स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोविड-19 के 1,414 मामले सामने आए थे, जो एक दिन पहले सामने आए मामलों की तुलना में करीब 31 प्रतिशत अधिक थे। संक्रमण दर 5.97 प्रतिशत थी और संक्रमण से मौत का एक मामला सामने आया था। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के अभी तक 18,87,050 मामले सामने आए हैं, जबकि संक्रमण से अभी तक कुल 26,176 लोगों की मौत हुई है। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News