महाराष्ट्र में जारी घमासान के बीच PM मोदी से मिले पवार, कई मुद्दों पर हुई बात

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 03:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को यहां संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें महाराष्ट्र के किसानों की समस्याओं से अवगत कराया। इसके साथ ही उन्होंने फसलों को हुए नुकसान और राज्य में बढ़ते कृषि संकट के मद्देनजर उनके तत्काल हस्तक्षेप की मांग की।    

PunjabKesari

प्रधानमंत्री और पवार की यह मुलाकात महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बनी अनिश्चितता के बीच हुयी। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना के बीच बातचीत चल रही है। पवार ने तीन पृष्ठों के एक ज्ञापन में कहा कि नासिक जिले में सोयाबीन, धान, मक्का, बाजरा और टमाटर, प्याज जैसी सब्जियों की फसलें अंतिम चरण में थीं, लेकिन बेमौसम भारी बारिश से वे पूरी तरह बर्बाद हो गयीं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 महीनों में नासिक के 44 किसानों ने आत्महत्या की है। 

PunjabKesari

प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के बाद पवार ने कहा कि उन्होंने किसानों की समस्या के बारे में अवगत कर दिया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्रीको अगले साल 31 जनवरी से 2 फरवरी के बीच होने वाले वंसत दादा सुगर इंस्टीट्यूट प्रोग्राम के लिए न्योता भी दिया गया है। वहीं दूसरी ओर शिवसेना का साथ सरकार बनाने पर आगे की चर्चा के लिए एनसीपी और कांग्रेस नेताओं की बैठक होने वाली है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News