दिल्ली में फिर बढ़ने लगा कोरोना महामारी का कहर, 6 महीने बाद सामने आए इतने मामले

punjabkesari.in Sunday, Dec 19, 2021 - 06:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में एकओर जहां ओमीक्रान को खतरा बढ़ रहा है। वहीं दूसरी ओर आज दिल्ली में कोरोना वायरस के 107 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण दर बीते करीब 6 महीने में सबसे ज्यादा है। वहीं, गत 24 घंटे के दौरान एक संक्रमित की मौत हुई है और संक्रमण दर बढ़कर 0.17 प्रतिशत तक पहुंच गई है। यह जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों से मिली है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 27 जून को कोविड-19 के 256 मामले आए थे, जबकि चार मरीजों की मौत हुई थी।

वहीं, शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में 86 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। शुक्रवार को 69 नए मरीज सामने आए थे। दिल्ली में संक्रमण के दैनिक मामलों में वृद्धि वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन को लेकर पैदा भय के बीच हुई है। दिल्ली में शुक्रवार को ओमीक्रोन से संक्रमित मरीजों की संख्या जहां 12 थी, जो अब बढ़कर 22 हो गई है।

आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में अब तक 14,42,197 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 14.16 लाख मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। दिल्ली में महामारी से 25,101 मरीजों की अबतक जान गई है। राष्ट्रीय राजधानी में दिसंबर महीने में अब तक तीन मरीजों की मौत दर्ज की गई है। दिल्ली में नवंबर, अक्टूबर और सितंबर में क्रमश: सात, चार और पांच मरीजों की जान कोविड-19 से गई थी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News