गरीबों, किसानों की भलाई के लिए गंभीरता से काम कर रही सरकार: गडकरी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 09:43 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय सूक्ष्म , लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) मंत्री नितिन गडकरी ने गांवों के उत्थान का आह्वान करते हुए कहा कि सरकार गरीबों , किसानों और मजदूरों के कल्याण के लिए गंभीरता से काम कर रही है। गडकरी ने बुधवार को बारिश के पानी को संचित करने के लिए कुतुबगढ़ गांव में एक तालाब के सफाई अभियान की शुरूआत की। उन्होंने ग्रामीण युवाओं से आय के स्रोत बढ़ाने के लिए रोजगार के नए और आधुनिक तरीके अपनाने का आह्वान किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि रोजगार , साफ पेयजल, जल निकासी और स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी की वजह से ग्रामीण शहरों की ओर जा रहे हैं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि गडकरी ने 2018 में गांव में मधुमक्‍खी पालन की शुरू किए जाने की सराहना करते हुए कहा कि इससे सिर्फ गांववासियों की आमदनी ही नहीं बढ़ेगी बल्कि उनका सम्‍मान भी बढ़ेगा। इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस के अवसर पर बृहस्पतिवार को सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यमों पर एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

एक अन्य आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सम्मेलन का उद्देश्य भारतीय एमएसएमई को वैश्विक रुझानों और गतिविधियों से अवगत कराकर उसकी अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देना है। इस सम्मेलन में 44 देशों से प्रतिभागी और यूरोपीय , अफ्रीकी और लैटिन अमेरिकी देशों के 15 राजदूत शिरकत करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News