लापता बेटी को मृत मान परिवार ने दे दी थी अंतिम श्रद्धांजलि, अब लौटी जिंदा

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 12:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क. विजय विहार इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक लड़की के लापता होने के बाद उसके परिवार ने उसे मृत मान लिया और अंतिम श्रद्धांजलि दे दी। लेकिन अचानक वह लड़की जिंदा लौट आई, जिससे परिवार और रिश्तेदार हैरान रह गए। 

इस मामले की शुरुआत 18 जुलाई को हुई, जब एक शख्स ने विजय विहार पुलिस को शिकायत की कि उसकी 16 वर्षीय बेटी लापता हो गई है और उसे किडनैप किए जाने का संदेह है। पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। पुलिस ने लड़की के रिश्तेदारों, दोस्तों और परिवार के सदस्यों से पूछताछ की।

9 अगस्त को उत्तर प्रदेश के संभल जिले से विजय विहार थाने को सूचना मिली कि उनके इलाके में एक लड़की का शव मिला है। विजय विहार थाने को संदेह हुआ कि यह शव लापता लड़की का हो सकता है। 10 अगस्त को विजय विहार के एसएचओ अरुण यादव ने एक टीम को पीड़ित परिवार के साथ भेजा।

संभल पुलिस ने परिवार को बताया कि 27 जुलाई को एक लड़की का शव मिला था, जिसके हाथ-पैर रस्सियों से बंधे थे। 72 घंटे तक शव की पहचान न होने पर पुलिस ने 30 जुलाई को उसका अंतिम संस्कार कर दिया। यूपी पुलिस ने परिवार को शव की फोटो और अन्य सामान दिखाए, जिनकी मदद से परिवार ने शव को अपनी बेटी मान लिया।

हालांकि, विजय विहार पुलिस को संदेह था क्योंकि लापता लड़की की पहचान के जो निशान और हुलिया बताए गए थे, वे शव से मेल नहीं खा रहे थे। पुलिस ने शव की पहचान के लिए अलग से जांच जारी रखी।

इस बीच लड़की के लापता होने के बाद परिवार ने उसे मृत मानकर अंतिम श्रद्धांजलि दे दी। लेकिन पुलिस ने गहराई से जांच की और पाया कि लापता लड़की ज़िंदा है। पुलिस ने लड़की को पंचकूला से बरामद कर लिया और उसे परिवार को सौंप दिया।
 

पुलिस ने पंचकूला से बरामद की लड़की

लापता लड़की को पंचकूला से बरामद किया गया जबकि उसके परिवार ने दिल्ली लौटकर उसे मृत मानकर अंतिम श्रद्धांजलि दे दी थी। इस बीच पुलिस ने मामले की गहराई से जांच जारी रखी।

पुलिस ने लड़की के दोस्तों और जानकारों से जानकारी जुटाई और पाया कि एक लड़का भी गायब है, जिसकी मिसिंग कंप्लेंट रोहिणी थाने में दर्ज थी। जांच में पता चला कि लड़की और लड़का एक ही स्कूल में पढ़ते हैं। लड़की 11वीं में और लड़का 12वीं में। पुलिस ने लड़के के मोबाइल की लोकेशन ट्रैक की, जो अमृतसर और फिर चंडीगढ़ में मिली।

12 अगस्त को पुलिस ने लापता लड़की को पंचकूला से बरामद किया और उसे दिल्ली लाकर उसके माता-पिता को सौंप दिया। इस मामले में पुलिस ने 18 वर्षीय लड़के को नाबालिग को अगवा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि दोनों अलग-अलग जातियों के हैं और शादी करना चाहते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News