रक्षा मंत्री ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ की सुरक्षा हालातों पर चर्चा

punjabkesari.in Thursday, Feb 28, 2019 - 03:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बालाकोट हवाई हमले के बाद भारत और पाकिस्तान की सीमा पर बढ़े तनाव के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने वीरवार को साउथ ब्लॉक में तीनों सेना के प्रमुखों के साथ बैठक की। सूत्रों के अनुसार तीनों सेना के प्रमुखों ने बुधवार को पाकिस्तानी वायु सेना के विमानों के भारतीय सीमा में घुसने के मद्देनजर सैन्य बलों की तैयारियों के संबंध में रक्षा मंत्री को जानकारी दी।  
PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि सीतारमण को विशेष रूप से पाकिस्तानी विमानों द्वारा भारतीय वायु सीमा के उल्लंघन को लेकर वास्तविक स्थिति की जानकारी दी गयी। रक्षा मंत्री को आज शाम होने वाली सुरक्षा मामलों की समिति में इस बारे में जानकारी देनी है। भारतीय वायु सेना के विमानों के मंगलवार को पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शिविर को ध्वस्त करने के बाद से भारतीय सेना तथा वायु सेना विशेष तौर पर सतर्क है।  
PunjabKesari
गौरतलब है कि बता दें कि भारत की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के तीन लड़ाकू विमान जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में घुसे थे। जिस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए भारत ने पाकिस्तान के एक F16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। इस घटनाक्रम के बाद पूरे देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News