सुब्रमण्यम स्वामी का दावा, कहा- देश को ऐसे विपक्ष की जरूरत है जो सत्तारूढ़ पार्टी से डरे नहीं

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 02:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार को कहा कि देश को एक सच्चे विपक्ष की जरूरत है जो सत्तारूढ़ पार्टी से डरे नहीं। स्वामी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को ऐसा व्यक्ति करार दिया जिसे “ब्लैकमेल” नहीं किया जा सकता और कहा कि बनर्जी को भारत का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

स्वामी ने यहां फिक्की द्वारा आयोजित एक संवाद सत्र में कहा, “मुझे लगता है कि देश को एक वास्तविक विपक्ष की जरूरत है जिसे सत्ता में बैठे लोगों द्वारा ब्लैकमेल नहीं किया जा सके।” भाजपा नेता ने कहा, “मैं आज बहुत से लोगों को जानता हूं। वे मौजूदा सरकार के खिलाफ एक हद से आगे नहीं बढ़ पाएंगे। क्योंकि उन्हें डर है कि प्रवर्तन निदेशालय या कोई और उनपर शिकंजा कस देगा। यह भारतीय लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है।”

स्वामी ने कहा, “ममता बनर्जी को भारत की प्रधानमंत्री होना चाहिए। वह एक साहसी महिला हैं। देखिए कैसे उन्होंने वामपंथियों का मुकाबला किया....।” यह पूछे जाने पर कि उस बैठक में बनर्जी और उनके बीच क्या बातचीत हुई, इसपर उन्होंने कहा कि इस बात पर चर्चा हुई कि 2024 कैसा होगा और उस समय अर्थव्यवस्था का क्या स्वरूप होगा। टीएमसी प्रमुख का जिक्र करते हुए स्वामी ने कहा कि उन्हें "ब्लैकमेल करना असंभव" है।

आज के समय में देश की सबसे शक्तिशाली महिला के बारे में उनकी राय के बारे में पूछे जाने पर, पूर्व सांसद ने कहा, “एक समय था जब जयललिता हो सकती थीं; एक समय था जब मैं मायावती के बारे में ऐसा सोचता था। फिलहाल ...ममता बनर्जी। वह एकमात्र महिला नेता हैं, जिनके पास खड़े होने की हिम्मत है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News