कोरोना पर बड़ी बैठक, कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और बंगाल में रैलियां, इन खबरों पर है देश की नजर

2021-04-08T10:23:16.187

नेशनल डेस्क:  कोरोना के नए रूप ने चिंताओं के साथ साथ देश की मुश्किलें भी बढ़ा दी है। जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सभी प्रदेशों और केंद्र शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है, ताे वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों में  रात्रिकालीन कर्फ्यू लगने जा रहा है। इसके अलावा पीएम ने इस जंग के खिलाफ दिल्ली के एम्स में कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक ली। वहीं आज ही AIIMS की ओपीडी रजिस्ट्रेशन भी  बंद हो गई है। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरें हम आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश की नजरें टिकी हुई है।

 

पीएम ने लोगों से की जल्द टीका लगवाने की अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के एम्स में कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक ली और कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में टीका लेने के लिए पात्र सभी लोगों से जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया कि आज एम्स में कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक ली। वायरस को हराने के कुछ तरीकों में टीकाकरण भी एक तरीका है। अगर आप टीका लेने के पात्र हैं तो जल्द से जल्द टीका लगवाए। कोविन डॉट जीओवी डॉट इन पर पंजीकरण करायें।

PunjabKesari
योगी आदित्यनाथ  की बंगाल में रैली
पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान से पहले आज बंगाल में अपनी राजनीतिक दल अपना शक्ति दिखाएंगे। चुनाव की सरगर्मियां के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज फिर वहां रैली करेंगे। उनके अलावा अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी बंगाल में जनसभा को संबोधित करेंगे।आज शाम 5 बजे से बंगाल में चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा।


पीएम मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज बैठक
कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे। देश के मौजूदा हालात पर सभी राज्यों के सीएम और उच्च अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करेंगे। दो दिन पहले ही पीएम मोदी ने कोरोना रिव्यू मीटिंग की थी, जिसमें पीएम मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कोरोना रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं।

PunjabKesari
मध्य प्रदेश में आज से रात्रिकालीन कर्फ्यू
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के चलते राज्य के सभी शहरी इलाकों में आठ अप्रैल से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने की घोषणा की। साथ ही, प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में आगामी तीन माह तक सप्ताह में पांच दिन (सोमवार से शुक्रवार) ही कामकाज होगा। प्रदेश के समस्त नगरीय क्षेत्रों में आठ अप्रैल से आगामी आदेश तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा। प्रदेश के समस्त जिलों के नगरीय क्षेत्रों में आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार लॉकडाउन रहेगा।
 


एम्स में ओपीडी रजिस्ट्रेशन  बंद
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने आज से स्पेशलिटी क्लिनिक और सभी केंद्रों समेत ओपीडी में मरीजों का पंजीकरण अस्थायी रूप से बंद कर दिया है।  एम्स के नए आदेश के अनुसार अब इलाज के लिए बिना अपॉइंटमेंट के सीधे पहुंचने वाले मरीजों का ओपीडी रजिस्ट्रेशन बंद कर दिया गया है।

PunjabKesari

बांग्लादेश की पांच दिवसीय यात्रा के लिए सेना प्रमुख रवाना
सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे बांग्लादेश की पांच दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए। इस यात्रा का उद्देश्य भारत और बांग्लादेश के बीच रक्षा सहयोग और मजबूत द्विपक्षीय संबंधों को और आगे बढ़ाना है।  हाल ही में बांग्लादेश की आजादी की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां गए थे।

 

 


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static