हेलीकॉप्टर हादसे के एक महीने बाद मिला लापता पायलट का शव, अरब सागर में हुआ था दुर्घटनाग्रस्त

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 11:14 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के लापता पायलट कमांडेंट राकेश कुमार राणा के पार्थिव शरीर का एक महीने से भी अधिक समय के बाद पता लगा लिया गया है। रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा कि उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर एमके-3 के लापता पायलट कमांडेंट राणा का पार्थिव शरीर पोरबंदर के तट से लगभग 55 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में मिला है। 

मंत्रालय ने बताया कि कमांडेंट राणा पिछले महीने आपात लैंडिंग करने वाले हेलीकॉप्टर के पायलट-इन-कमान थे, जो मोटर टैंकर हरि लीला में गंभीर रूप से घायल चालक दल के सदस्य को निकालने के लिए एक पायलट और दो एयर क्रू गोताखोरों के साथ चिकित्सा निकासी मिशन पर थे। दो सितम्बर को हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग के बाद लापता कर्मियों की तलाश और बचाव के लिए भारतीय तटरक्षक बल ने नौसेना के साथ मिलकर व्यापक खोज अभियान चलाया। 

एक सदस्य को सुरक्षित बचा लिया गया, जबकि 03 सितंबर को तीन अन्य के पार्थिव शरीर बरामद किए गए। बचाव अभियान के दौरारन 70 से अधिक हवाई उड़ानों और कई जहाजों की भागीदारी के बाद कमांडेंट राणा के पार्थिव शरीर को गुरूवार को बरामद किया गया। कमांडेंट राणा का अंतिम संस्कार सैन्य परंपराओं और सम्मान के अनुसार किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News