मोदी को मिले तोहफों की नीलामी शुरू, गंगा सफाई के लिए इस्तेमाल होगी राशि

punjabkesari.in Sunday, Jan 27, 2019 - 07:41 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके कार्यकाल के दौरान देश विदेश में मिले तोहफों की आज से नीलामी शुरू गई जिससे प्राप्त धनराशि को गंगा की स्वच्छता के लिए उपयोग में लाया जाएगा। राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय में रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में प्रधानमंत्री को भेंटस्वरूप मिली करीब 1900 वस्तुओं की नीलामी शुरू हो गयी जो दो दिन तक चलेगी। इसके बाद ऑनलाइन नीलामी शुरू होगी।
PunjabKesari
इस मौके पर गोयल ने संवाददाता से कहा कि मोदी ने गुजरात में मुख्यमंत्री रहने के दौरान यह परंपरा शुरू की थी कि तोहफे में मिली वस्तुओं की नीलामी करके मिली धनराशि का जनकल्याण के कार्यों के लिए प्रयोग किया जाये। गुजरात में उन्होंने गरीब बच्चियों की पढ़ाई के लिए उपयोग के लिए यह राशि दी थी।
PunjabKesari
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी साढ़े चार साल के दौरान तोहफों को तोशाखाने में जमा कराते रहे हैं और अब उन्होंने इन्हें नीलामी के लिए दिया है। इससे मिली धनराशि नमामि गंगे परियोजना के लिए उपयोग में लायी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री को तोहफे देने वालों के लिए भी संदेश है कि उनके उपहार का सदुपयोग गंगा की सफाई के लिए किया जा रहा है।
PunjabKesari
आधुनिक कला संग्रहालय के तीन कक्षों में ये सामान रखा गया है। विभिन्न प्रकार की पगड़यिां, टोपियां, अंगवस्त्र, तीर धनुष, तस्वीरें, पेंटिंग, विभिन्न प्रकार के स्मृतिचिह्न, महापुरुषों की मूर्तियां आदि अनेक प्रकार के छोटे बड़े सामान प्रदर्शित किये गये हैं। आधुनिक कलासंग्रहालय के महानिदेशक अद्वैत गडऩायक भी इस मौके पर मौजूद थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News