बंगाल पंचायत चुनाव के निर्दलीय प्रत्याशी समर्थक की हत्या

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 09:58 PM (IST)

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में आगामी सोमवार को होने वाले पंचायत चुनाव के एक उम्मीदवार के समर्थक तथा जामी रक्षा कमेटी के कार्यकर्ता हाफिजुल मोल्लाह की शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना के भंगार में एक रैली के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई। राज्य चुनाव आयोग ने जिला पुलिस से इस घटना पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

एक अलग रिपोर्ट के मुताबिक राज्य सचिवालय नाबन्ना ने हमलावरों को तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। इस आदेश को लागू करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को भी मौके पर रवाना किया गया है। आरोप है कि भंगार का बाहुबलि अराबुल इस्लाम का इस घटना में हाथ है। नाबन्ना तत्काल इस्लाम की गिरफ्तारी चाहता है। 

बताया जाता है कि पंचायत चुनाव के निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थक और जामी-जीविका रक्षा कमेटी के कार्यकर्ता मोल्लाह को नातुनहाट में शाम साढ़े चार बजे नजदीक से गोली मारी गई। गंभीर रुप से घायल मोल्लाह को जब स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के विरोध में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने पेड़ों को गिराकर तथा टायरों को जलाकर व्यस्त हरोआ मार्ग को जाम कर दिया। जिला प्रशासन ने बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर स्थिति को सामान्य करने की कोशिश में जुटा हुआ है।

गौरतलब है कि जामी जीविका रक्षा कमेटी ने पंचायत चुनाव में नौ लोगों को निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर उतारा है।  राज्य चुनाव आयोग ने जिला पुलिस प्रमुख से इस घटना को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इस चुनाव को लेकर उच्चतम न्यायालय तथा कलकत्ता उच्च न्यायालय में कई याचिकाएं दाखिल की गईं जिनकी सुनवाई के बाद दोनों न्यायालयों ने राज्य चुनाव आयोग को शांतिपूर्ण चुनाव कराने के आदेश दिए हैं। इस चुनाव के लिए सोमवार को सुबह सात बजे से मतदान होना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News