Kolkata Doctor case: महिला से नग्न फोटो मांगे, रेड लाइट एरिया में गया... हैवानियत से पहले ही नशे में धुत था आरोपी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 09:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक लेडी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में आरोपी संजय रॉय को लेकर नए खुलासे सामने आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, संजय रॉय ने वारदात की रात शराब पी थी और दो रेड लाइट इलाकों में भी गया था। इसके अलावा, उस रात उसने सड़क पर एक महिला से छेड़छाड़ की और एक अन्य महिला से नग्न फोटो मांगे। संजय रॉय ने अपराध करने से पहले अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में भी झांक कर देखा था।

संजय रॉय को 14 अगस्त से पुलिस ने गिरफ्तार किया हुआ है, और वह फिलहाल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में है। पुलिस की जांच में पता चला कि घटना के दिन सुबह 4 बजे, संजय रॉय आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की इमरजेंसी बिल्डिंग में दाखिल हुआ था। सीसीटीवी फुटेज में उसे गले में ब्लूटूथ डिवाइस पहने देखा गया था, जो बाद में पीड़ित डॉक्टर की डेड बॉडी के पास मिली। इस ब्लूटूथ डिवाइस के संजय रॉय के मोबाइल से जुड़े होने के कारण पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

मोबाइल में कई अश्लील वीडियो क्लिप्स मिलीं
जांच में यह भी सामने आया कि संजय रॉय के मोबाइल में कई हिंसक और अश्लील वीडियो क्लिप्स थीं। उसने बिना किसी पछतावे के अपना अपराध कबूल कर लिया और पुलिस से कहा कि "यदि आप चाहें, तो आप मुझे फांसी दे सकते हैं।" संजय रॉय के पड़ोसियों ने बताया कि उसने कई शादियां की थीं, लेकिन उसकी तीन पत्नियां उसके दुर्व्यवहार के कारण उसे छोड़कर चली गईं। उसकी चौथी पत्नी की पिछले साल कैंसर से मौत हो गई थी।

आरोपी का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट
कोलकाता में हुए रेप और मर्डर केस में सीबीआई को मुख्य आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की मंजूरी मिल गई है। इससे पहले, सीबीआई ने आरोपी का मनोवैज्ञानिक टेस्ट भी कराया था। अब पॉलीग्राफी टेस्ट से यह जानने की कोशिश की जाएगी कि आरोपी ने कितनी सच्चाई बताई है और कितनी बातें झूठी हैं। इसके अलावा, सीबीआई अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का भी पॉलीग्राफी टेस्ट कराना चाहती है।

जानिए पूरा मामला?
यह दर्दनाक घटना 9 अगस्त की है, जब कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर का रेप कर उसकी हत्या कर दी गई थी। पीड़िता का शव अगले दिन अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि पीड़िता के शरीर पर 14 गंभीर चोट के निशान थे और उसकी मौत गला घोंटने से हुई थी।

कोलकाता पुलिस ने संजय रॉय को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया था, क्योंकि उसे उस इमारत में जाते हुए देखा गया था जहां यह घटना हुई थी। इस घटना के बाद पूरे देश में डॉक्टर समुदाय में भारी रोष है, और वे लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वे सरकार से एक सख्त कानून बनाने की मांग कर रहे हैं, जिससे डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News