थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की क्वालिफिकेशन रखते हैं : सुधाकरन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2022 - 03:39 PM (IST)

तिरुवनंतपुरम:  केरल प्रदेश कांग्रेस कमिटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष के. सुधाकरन ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है और उसके लोकसभा सदस्य शशि थरूर पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की अर्हता रखते हैं। सुधाकरन ने कहा कि अगर थरूर चुनाव लड़ने की इच्छा रखते हैं तो उनकी आलोचना करने की जरूरत नहीं है क्योंकि कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है और उसके सदस्य पार्टी के शीर्ष पद के लिए प्रतिस्पर्धा करने का अधिकार रखते हैं।


उन्होंने संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि इसमें आश्चर्य क्या है? क्या वह योग्य उम्मीदवार नहीं हैं? भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सभी सदस्यों को चुनाव लड़ने का अधिकार है क्योंकि यह लोकतांत्रिक पार्टी है। अगर मुझे लड़ने की इच्छा हुई तो मैं भी ऐसा कर सकता हूं और पार्टी इसे स्वीकार करेगी। अगर मुझे मत मिले तो मैं जीत जाउंगा।  सुधाकरन ने कहा कि कांग्रेस में ऐसे मुद्दों का लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत समाधान करने की ताकत है।


उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के कयासों के बीच थरूर ने मंगलवार को कहा था कि वह चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद ही इस पर फैसला करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की खबरों को भी महज ‘‘ कयास’’ करार दिया। तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने सभी विकल्पों को खुला रखते हुए कहा कि ‘‘कांग्रेस के शीर्ष पद का चुनाव पार्टी के लिए अच्छा है। कांग्रेस कार्य समिति ने रविवार को हुई बैठक में पार्टी के पूर्णकालिक अध्यक्ष के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव कराने का फैसला किया है और इसके लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News