समझौता, थार एक्सप्रैस और लाहौर बस सेवा को निलम्बित करेगा भारत

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2016 - 10:44 AM (IST)

नई दिल्ली: उरी आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। रिपोर्ट के अनुसार सिंधु जल संधि तोडऩे के अलावा इस्लामाबाद को विशेष राष्ट्र का दर्जा देने के प्रस्ताव को भारत सरकार खत्म कर सकती है। सरकार पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए समझौता एक्सप्रैस, लाहौर बस सेवा और थार एक्सप्रैस को निलम्बित करने के कदमों पर भी विचार कर रही है। विश्वास किया जा रहा है कि भारत ने कूटनीतिक स्तर पर पाकिस्तान के समर्थक चीन के साथ भी इस मुद्दे पर बातचीत की है।

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी समर्थक ब्रिगेड, एन.जी.ओ. और हुॢरयत नेताओं की धरपकड़ करने का प्रस्ताव भी सरकार के विचाराधीन है। पाकिस्तान के खिलाफ आर्थिक और कूटनीतिक प्रतिबंध लगाने की भी रणनीति है। मालूम हुआ है कि वायुसेना और सेना केप्रमुख अधिकारियों ने एल.ओ.सी. के साथ सुरक्षा बलों की तैयारियों की चर्चा करने के लिए कई दौर की बातचीत की। सूत्रों का कहना है कि एल.ओ.सी. पर सुरक्षा कोमजबूत बनाया जाएगा। इस क्षेत्र में सुरक्षा के कई अभ्यासकिएगए हैं। उन्होंने कहा कि एल.ओ.सी. के निकट सभी गतिविधियों को बंद कर दिया गया है। सूत्रों का अनुसार पुलिस बल को भी एल.ओ.सी. के निकट जाने की अनुमति नहीं है।

कॉमेडियन राजू ने कहा-पाक में नहीं करेंगे शो
जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकी हमले  से नाराज कुछ भारतीय कलाकार भी पाकिस्तान जाने से इंकार कर रहे हैं। जी हां, मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने पाकिस्तान में शो करने से इंकार कर दिया है। ट्विटर पर सामने आए एक वीडियो में राजू ने बताया कि आखिर क्यों वह अब पाकिस्तान नहीं जाना चाहते हैं। उरी हमले पर भड़के राजू ने कहा कि मैं उस देश के लोगों को कैसे हंसा सकता हूं जो हमारे फौजियों के मर्डर के जिम्मेदार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News