कोलकाता के बाद अब एक और नर्स हुई शिकार, आधी रात डॉक्टर के बेडरूम में ले जाकर किया बलात्कार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 11:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश को हिला देने वाला कोलकाता रेप मामला अभी थमा भी नहीं कि एक नर्स के साथ दरिंदगी की गई। दरअसल, मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र में घटित इस दर्दनाक घटना ने समाज को झकझोर कर रख दिया है।

इस मामले में एक 20 वर्षीय नर्स ने आरोप लगाया है कि डॉक्टर शाहनवाज़, जिसके अस्पताल में वह लगभग दस महीनों से काम कर रही थी, ने उसके साथ बलात्कार किया। यह घटना उस समय हुई जब डॉक्टर की पत्नी घर पर नहीं थी और डॉक्टर ने नर्स को अपने बेडरूम में बुलाया। नर्स के मना करने पर, अस्पताल के स्टाफ ने उसे जबरदस्ती डॉक्टर के बेडरूम में ले जाकर दरिंदगी की।

इस घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए डॉक्टर शाहनवाज़ और उसके दोनों साथी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना ने क्षेत्र में आक्रोश और भय का माहौल पैदा कर दिया है, और इसे लेकर लोग न्याय की मांग कर रहे हैं। पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है और नर्स का बयान भी दर्ज कर लिया गया है।

घटना ठाकुरद्वारा-काशीपुर रोड पर स्थित एबीएम अस्पताल में हुई, जो मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा पुलिस स्टेशन क्षेत्र के अंतर्गत आता है।इसके निदेशक डॉ. शाहनवाज और उनकी पत्नी, दोनों बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी (बीएयूएमएस) डिग्री धारक एक साथ सुविधा चलाते हैं। उनका आवास अस्पताल के ऊपर है।

पीड़िता मुरादाबाद के डिलारी थाने के पास एक गांव में रहती है. उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और कहा कि उनकी बेटी ने पिछले दस महीने एबीएम अस्पताल में नर्स के रूप में काम करते हुए बिताए थे। वह 17 अगस्त को शाम 7 बजे ड्यूटी पर पहुंची तो डॉक्टर ने उसका यौन उत्पीड़न किया और घटना के बारे में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। शिकायतकर्ता ने आगे खुलासा किया कि मेहनाज ने अपनी बेटी को बताया कि डॉक्टर ने उसे दो बार ऊपर अपने कमरे में बुलाया था और जब उसने स्वेच्छा से वहां जाने से इनकार कर दिया तो जुनैद और वह उसे जबरदस्ती शाहनवाज के आवास पर ले गए। फिर दोनों ने उसे अंदर धकेल दिया और बाहर से दरवाजा बंद कर दिया।

जातिसूचक गालियां दीं
बाद में, अपराधी ने उसे बंदी बना लिया और लगभग 12:30 बजे उसका यौन शोषण किया, जबकि वह बार-बार मदद की गुहार लगाती रही और "आंटी" चिल्लाती रही, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उसने उसे जातिसूचक गालियां दीं और जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने घोषणा की, “आप एक बेकार Ch*m*r हैं। आप लोग कुछ भी नहीं हैं।”

 उसने उसकी चुप्पी के बदले में उसे पैसे की भी पेशकश की। इस बीच, जुनैद ने पुलिस को फोन करने और घटना के बारे में सूचित करने से रोकने के लिए उसका मोबाइल फोन ले लिया। उसने 18 अगस्त की सुबह संस्थान में पहुंची एक वरिष्ठ नर्स को पूरी आपबीती सुनाई। वह सुबह करीब 10 बजे चिंताजनक स्थिति में घर पहुंची और अपने परिवार के सदस्यों के सामने घटना का खुलासा किया जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को सूचित किया और शिकायत दर्ज कराई। घटना के बाद से वह सदमे में है और डरी हुई है।

बलात्कार के आरोप में डॉक्टर के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 61(2), 64, 351(2) और 127(2) के साथ-साथ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा प्रस्तुत किया गया। मेहनाज़ और जुनैद पर भी साजिश से संबंधित अपराधों के तहत मामला दर्ज किया गया है। ऑपइंडिया के पास प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) की एक प्रति है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) ग्रामीण संदीप कुमार मीणा के मुताबिक, पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए डॉ. शाहनवाज, नर्स मेहनाजा और वार्ड बॉय जुनैद को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।  पीड़िता का सरकारी अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया गया है और उसका बयान दर्ज किया जा रहा है. क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पीड़िता के पिता की शिकायत पर डिलारी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है. महनाज़ और जुनैद से अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News