श्रीनगर में आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला, पुलिसकर्मी सहित 24 लोग घायल, एक नागरिक की मौत

punjabkesari.in Sunday, Mar 06, 2022 - 05:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के व्यस्ततम हरि सिंह हाई स्ट्रीट बाजार में रविवार को ग्रेनेड विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 24 अन्य घायल हो गये। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हरि सिंह हाई स्ट्रीट बाजार में सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका गया, जिससे एक पुलिस जवान सहित 24 लोग घायल हो गये। घायलों को श्री महाराजा हरि सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल ले जाया गया , जहां गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान मखदूम साहब श्रीनगर निवासी मोहम्मद असलम मखदूमी के रूप में हुई है।

घायलों में एक की हालत नाजुक बतायी गयी है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी शुरू कर दी है। श्रीनगर पुलिस ने जनता के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की है जिसमें कहा गया है कि आज शाम अमीरा कदल पुल के पास व्यस्त रविवार बाजार में ग्रेनेड हमले के परिप्रेक्ष्य में सभी नागरिकों को सतकर् रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की पुलिस को तत्काल जानकारी देने की अपील की गयी है।

इस बीच कई राजनीतिक नेताओं ने हमले की निंदा की है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘इस तरह का कायराना हमला निंदनीय है। जम्मू कश्मीर के लोग अपने जीवन के साथ भुगतान कर रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों और प्रियजनों के प्रति गहन संवदेनाएं।'' अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने ट्वीट किया, ‘‘मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हरि सिंह हाई स्ट्रीट ग्रेनेड हमले में घायल हुए लोगों के साथ हैं। हिंसा हमारे लिए अस्वीकार्य है। मैं स्पष्ट रूप से हिंसा के इस कायराना कृत्य की निंदा करता हूं। '' 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News