पाक में आतंकी शिविर कोविड-19 से प्रभावित, कश्मीरी प्रशिक्षुओं की जा सकती है जान : DGP

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 11:59 PM (IST)

जम्मूः जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी शिविरों तक कोरोना वायरस पहुंच गया है और वहां प्रशिक्षण पा रहे कुछ कश्मीरियों की इस वायरस से जान भी जा सकती है।
PunjabKesari
सिंह ने पीओके स्थित शिविर के एक प्रशिक्षु की टैप की गई बातचीत का हवाला देते हुए कहा कि आतंकवादियों के जम्मू-कश्मीर में घुसने और इस घातक वायरस को फैलाने का भय है। उस प्रशिक्षु ने कश्मीर में अपने परिवार से फोन पर बातचीत की थी। खुफिया एजेंसी के पाकिस्तान के संक्रमित आतंकवादियों को कश्मीर भेजने की बात कहने के बाद डीजीपी ने यह बयान दिया है। 
PunjabKesari
डीजीपी ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘ऐसी खबरें हैं कि पाकिस्तान में प्रशिक्षण शिविर से एक प्रशिक्षु ने (जो वहां प्रशिक्षण ले रहा है) कश्मीर में अपने परिवार को फोन कर बताया था कि कश्मीर के कुछ प्रशिक्षु कोविड-19 से संक्रमित हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘वह उन्हें कह रहा था कि प्रशिक्षण शिविर में उनमें से कुछ कोविड-19 से मर सकते हैं और किसी को भी इसकी परवाह नहीं है।'' 
PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘‘वे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और अगर वे इस ओर (कश्मीर) आए तो, अन्य लोगों को भी संक्रमित करेंगे। यह गंभीर चिंता का विषय है।'' डीजीपी ने कहा कि करीब 250 से 325 आतंकवादी शिविरों से जम्मू-कश्मीर आना चाहते हैं, जिनमें से 240 से अधिक आंतरिक इलाकों में भी सक्रिय हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News