उम्रकैद की सज़ा के बाद तिहाड़ जेल में बैचेन दिखा यासीन मलिक, ऐसे कटी पहली रात

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 01:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को कल NIA कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई। टेरर फंडिंग और कश्मीर में आतंक फैलाने के आरोप में शामिल यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा के साथ 10 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। सजा सुनाने के बाद यासीन मलिक को कड़ी सुरक्षा में तिहाड़ जेल ले जाया गया। 
 

 दिल्ली की सबसे सुरक्षित माने जाने वाली तिहाड़ जेल में यासीन की रात बड़ी मुश्किल और बेचैन से कटी। जेल सूत्रों के मुताबिक, सजा होने के बाद यासीन मलिक अपनी बैरक में परेशान दिखाई दिया वो बैचेन नजर आ रहा था।  बता दें कि यासीन को तिहाड़ जेल की बैरक नंबर  7 में  रखा गया है। पिछले करीब डेढ़ महीने से मलिक इसी बैरक में बंद है, सुरक्षा की लिहाज से उसकी बैरक में यासीन मलिक के अलावा और कोई भी नहीं है।
 

सजा का ऐलान होने के बाद तिहाड़ जेल में पहुंचकर यासीन ने जेल से मिलने वाला खाना थोड़ी देर से खाया।  यासीन को जेल मैन्यु के हिसाब से ही नाश्ता भी दिया गया है। जेल अधिकारियों का कहना है कि उसकी सुरक्षा उनके लिए प्राइमरी कंसर्न है।  यासीन मलिक के जेल के करीब कोई न जाए और वो जेल में खुद को कोई नुकसान न पहुंचाए इसके लिए भी सख्त इंतेज़ाम किए गए है।  

तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने बताया कि जेल में यासीन मलिक की सुरक्षा बेहद कड़ी रखी गई है। उन्होंने कहा कि सीसीटीव कैमरों से लगातार उसके सेल पर नजर रखी जा रही है। 
  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News